Friday, April 26, 2024
Advertisement

Bribery Case: CBI ने घूसखोरी के मामले में केंद्रीय कृषि मंत्रालय के अधिकारी को गिरफ्तार किया, तलाशी के दौरान 1.86 करोड़ रुपए बरामद

Bribery Case: CBI ने केंद्रीय कृषि मंत्रालय के एक अधिकारी को रिश्वतखोरी के मामले में गिरफ्तार किया है। अधिकारी के साथ-साथ विशाखापट्टनम स्थित एक निजी कंपनी के मैनेजर सहित 3 अन्य व्यक्तियों को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के गिरफ्त में आए सभी आरोपियों पर CBI ने मामला दर्ज कर लिया है।

Reported By : Abhay Parashar Written By : Pankaj Yadav Updated on: July 16, 2022 22:04 IST
CBI- India TV Hindi
Image Source : ANI CBI

Highlights

  • केंद्रीय कृषि मंत्रालय के अधिकारी को CBI ने किया गिरफ्तार
  • तलाशी के दौरान 1.86 करोड़ रुपए हुए बरामद

Bribery Case: CBI ने केंद्रीय कृषि मंत्रालय के एक अधिकारी को रिश्वतखोरी के मामले में गिरफ्तार किया है। अधिकारी के साथ-साथ विशाखापट्टनम स्थित एक निजी कंपनी के मैनेजर सहित 3 अन्य व्यक्तियों को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के गिरफ्त में आए सभी आरोपियों पर CBI ने मामला दर्ज कर लिया है।

1.86 crore recovered during search

Image Source : INDIA TV
1.86 crore recovered during search

निजी कंपनियों से की थी रिश्वत की मांग

केंद्रीय कृषि मंत्रालय अधिकारी पर आरोप है कि वह निर्यात किए जाने वाले वस्तुओं के फीटोसैनिटरी सर्टिफिकेट और आयातित खेपों को जारी करने के लिए CHA फ्यूमिगेटर्स और शिपिंग एजेंटों से रिश्वत की मांग कर रहा था। इसके आलावा अधिकारी ने विशाखापट्टनम स्थित एक निजी कंपनी के क्षेत्रीय प्रबंधक से लंबित आवेदन को पास करने और कृषि वस्तुओं के आयात / निर्यात की खेपों को मुक्त करने के लिए सीमा शुल्क को अनुकूल प्रमाण पत्र जारी करने के लिए रिश्वत की मांग की थी।

तलाशी के दौरान 1.86 करोड़ रुपए हुए बरामद

CBI ने केंद्रीय कृषि मंत्रालय अधिकारी और विशाखापट्टनम स्थित निजी कंपनी के रीजनल मैनेजर को 6000 रुपए रिश्वत की राशि के साथ गिरफ्तार किया। CBI ने विशाखापट्टनम , काकीनाडा, रुड़की (उत्तराखंड) में स्थित आरोपी और उसके सहयोगियों के घरों में तलाशी ली। जिसके बाद लोक सेवक के घर से लगभग 1 करोड़ 30 लाख रुपए नकद और 59 हजार रुपए लोक सेवक के सहयोगियों के घरों से बरामद किए गए हैं। इसके आलावा मौके से कुछ निवेश के दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement