Friday, April 26, 2024
Advertisement

Covid 19: दिल्ली के बाद अब महाराष्ट्र में बढ़ रहे कोरोना के मामले, मंत्रालय ने जारी किया दिशानिर्देश

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी के मुताबिक रविवार के दिन राज्य में कोरोना संक्रमण के 236 नए मामलों की पुष्टि की गई है। इस कारण राज्य में अबतक संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 81,39,737 पहुंच चुका है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: March 20, 2023 7:02 IST
Covid 19 Cases rise In Maharashtra after delhi Health Ministry issued guidelines for this - India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के बाद अब महाराष्ट्र में बढ़ रहे कोरोना के मामले

Covid 19 Cases In Maharashtra: देश में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। राजधानी दिल्ली में हाल ही में 42 कोरोना संक्रमण के नए मामलों की पुष्टि की गई थी। लेकिन दिल्ली के बाद अब महाराष्ट्र में भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। यहां 236 नए मामलों की पुष्टि की गई है। ऐसे में देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 5,915 पहुंच चुकी है। महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी के मुताबिक रविवार के दिन राज्य में कोरोना संक्रमण के 236 नए मामलों की पुष्टि की गई है। इस कारण राज्य में अबतक संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 81,39,737 पहुंच चुका है। हालांकि इस दौरान किसी की मौत नहीं हुई है।

कहां कितने आए मामले

महाराष्ट्र में जिन 236 नए संक्रमणों की पुष्टि की गई है। उनमें से 52 संक्रमण के मामले मुंबई से सामने आए हैं। वहीं ठाणे से 33 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि की गई है। मुंबई सर्कल में 109 मामले दर्ज किए गए हैं। पुणें में 69, नासिक में 21, कोल्हापुर और अकोला में 13-13 मामले और औरंगाबाद में 10 व नागपुर में 2 संक्रमण के मामलों की पुष्टि की गई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में मरीजों के ठीक होने की संख्या बढ़कर 79,90,001 पहुंच चुकी है।

मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइंस

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के तहत कोविड-19 नेशनल टास्क फोर्स ने कोरोना वायरस से पीड़ित वयस्क नागरिकों के लिए संशोधित क्लीनिकल गाइडलाइंस जारी की हैं। नेशनल टास्क फोर्स के मुताबिक एंटी वायरस की दवाओं के प्रयोग को लेकर, संशोधित गाइडलाइंस में लोपिनाविर-रिटोनाविर, हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन (एचसीक्यू), इवरमेक्टिन, मोलनुपिराविर, फेविपिराविर, एजिथ्रोमाइसिन और डॉक्सीसाइक्लिन जैसी दवाओं का इस्तेमाल न करने की सलाह दी गई है। कोविड-19 पर राष्ट्रीय निगरानी समूह ने वयस्क कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी का उपयोग न करने की सलाह दी है

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement