Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ऑडी में बैठकर सब्जी बेचने जाता है ये किसान, 52 लाख की कार का गजब है भोकाल, देखिए वीडियो

केरल का एक किसान ऐसा है जो ऑडी ए4 कार में बैठकर सब्जी बेचने जाता है। इस कार की कीमत 44 लाख से लेकर 52 लाख रुपये तक है। बता दें कि केरल के इस किसान का कहना है कि वे आधुनिक तकनीकी का इस्तेमाल अपनी खेती में करते हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: September 30, 2023 7:22 IST
kerala farmer goes to sell vegetables sitting in an Audi the car worth Rs 52 lakh is amazing watch t- India TV Hindi
Image Source : VARIETY_FARMER ऑडी में बैठकर सब्जी बेचता है यह शख्स

बाजार में कभी न कभी आप सब्जियां लेने तो गए ही होंगे। लेकिन कैसा हो जब आप ये देखें की सब्जी बेचने के लिए कोई महंगी गाड़ी से बैठकर आए। आपने देखा होगा कि किसान अपने खेतों से सब्जियों को ट्रैक्टर में लेकर आते हैं या फिर किसी छोटी गाड़ी में रखकर बाजार में लाते हैं। इसके बाद यहां सब्जियों को बेचा जाता है। हालांकि अब जमाना बदल चुका है। दरअसल आदमी कमाने के साथ-साथ दिखाने में भी पीछे नहीं हटता। केरल में कुछ ऐसा ही देखने को मिला है। यहां एक सब्जी वाले की मेहनत का नतीजा है कि जो आज वह अपनी ऑडी ए4 कार में बैठकर सब्जियां बेचने आता है। 

ऑडी में बैठकर सब्जी बेचता है ये शख्स

टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक केरल में ऑडी से सब्जी बेचने के लिए बाजार आने वाले शख्स का नाम सुजी है। वह उन खेती-किसानी करने वालों में से एक है जो आधुनिक तकनीक को अपनाकर खेती में सफलता हासिल कर रहे हैं। आज सुजीत की कामयाबी लोगों के लिए एक मिसाल बन गई है। जब लोग उन्हें ऑडी से उतरकर सब्जी बेचते हुए देखते हैं तो सभी दंग रह जाते हैं। सुजीत अपने इलाके में काफी चर्चित हैं और सोशल मीडिया पर उनके प्रोफाइल भी है जहां वे अपनी खेती से जुड़ी तस्वीरों को शेयर करते रहते हैं। ऐसे में उनकी लोकप्रियता और भी ज्यादा बढ़ गई है। 

ऑडी की कीमत है लाखों में

इस वीडियो में दिख रहा है कि कैसे ऑडी में बैठकर सुजीत आते हैं। कार से उतरने के बाद पहले वे अपने कपड़े को बदलते हैं और फिर अपने जूते को खोलकर कार में रखते हैं। इसके बाद कार में से वे हरी सब्जियों को निकालते हैं। फिर उसे बाजार में रखकर बेचने लगते हैं। इस दौरान लोग जब उनसे सब्जियां लेते आते हैं तो सेल्फी भी लेते हैं। सुजीत ने बताया कि उनके जैसे कई युवा हैं जो इन दिनों कॉर्पोरेट के प्रभाव को कम कर अपनी उद्यमशीलता का परिचय दे रहे हैं और जैविक खेती जैसे तकनीक का उपयोग कर खेती-बाड़ी में सफल हो रहे हैं। बता दें कि सुजीत जिस ऑडी ए4 से आते हैं उसकी कीमत 44 लाख रुपये लेकर 52 लाख रुपये तक है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement