Friday, May 03, 2024
Advertisement

इजरायली राजदूत ने पाकिस्तान पर कसा तंज, कहा- वो अपनी जीत हमास के आतंकियों को समर्पित नहीं कर पाए

भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को खेले गए वनडे वर्ल्ड कप मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के बाद इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने ट्वीट करते हुए भारत को बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान पर तंज भी कसा।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: October 15, 2023 7:35 IST
पाकिस्तान की जीत पर इजरायल के राजदूत ने क्या कहा?- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पाकिस्तान की जीत पर इजरायल के राजदूत ने क्या कहा?

14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए वनडे वर्ल्ड कप मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराकर अपनी शानदार जीत दर्ज की। यह मैच अहमदाबाद में खेला गया जहां टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करती पाकिस्तान की टीम को भारतीय गेंदबाजों ने केवल 191 रनों पर ऑल आउट कर दिया। 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने 86 रनों की कप्तानी पारी खेली जिसकी मदद से भारत ने 7 विकट रहते हुए पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज की। इस जीत के बाद पूरे देश में खुशी का माहौल तो बना ही। इसके अलावा इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने भी भारत को बधाई देते हुए एक ट्वीट किया।

नाओर गिलोन का ट्वीट

भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'हमें खुशी है कि 2023 वनडे वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच में भारत विजयी हुआ और पाकिस्तान अपनी जीत हमास के आतंकवादियों को समर्पित नहीं कर पाया। हम हमारे भारतीय मित्रों द्वारा मैच के दौरान पोस्टर दिखाकर कर इज़राइल के साथ अपनी एकजुटता दिखाने से हम बेहद भाव विभोर हैं।' उनके इस ट्वीट के बाद कई लोगों ने कमेंट करते हुए भारत और इजरायल की मित्रता की तारीफ की है।

क्यों किया ऐसा ट्वीट?

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए इस मैच में भारत की जीत के बाद नाओर गिलोन का ऐसा ट्वीट आपके मन में यह सवाल खड़ा कर रहा होगा कि उन्होंने ऐसा ट्वीट क्यों किया? और इन सभी के बीच हमास की एंट्री कैसे हो गई? तो आपको बता दें कि पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में 6 विकट से जीत दर्ज की थी। इस मैच में मोहम्मद रिजवान ने 131 रनों की नाबाद पारी खेली थी। मैच के बाद उन्होंने अपने इस शतक को गाजा के लोगों को समर्पित किया था। इसी वजह से इजरायल के राजूदत ने यह ट्वीट करते हुए पाकिस्तान पर तंज कसा है।

हमास और इजरायल के बीच युद्ध जारी

7 अक्टूबर को हमास द्वारा इजरायल पर हमला किया गया था। इसके बाद इजरायल ने युद्ध की घोषणा कर दी थी। इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध में अब तक सैकड़ों लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक हमास के हमले में इजरायल के 1300 से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवा दी है।

जीत के बाद भारत पहले स्थान पर

14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ दर्ज जीत के साथ ही टीम इंडिया अंक तालिका में भी पहले स्थान पर पहुंच गई है। भारत की जीत में गेंदबाजों और रोहित शर्मा का अहम योगदान रहा। भारत ने लगातार 8वीं बार पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में हराया है। वहीं वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पहली जीत का सपना पाकिस्तान का एक बार फिर से टूट गया। अब भारत 8-0 से आगे है।

ये भी पढ़ें-

मोबाइल पर कॉल रिकॉर्डिंग करने को लेकर हाई कोर्ट ने कहा- ये ‘निजता के अधिकार’ का उल्लंघन

असदुद्दीन ओवैसी ने इजरायल पर किया हमला, बोले- गाजा में हो रही नस्लकशी, जालिम हुकूमत बरसा रही बम

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement