Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Sidhu Moose Wala: पसंदीदा ट्रैक्टर पर निकाली गई मूसेवाला की अंतिम यात्रा, गमगीन पिता ने उतार दी पगड़ी

मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने बड़ी संख्या में गमगीन लोगों को देखकर अपनी पगड़ी तक उतार दी।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: May 31, 2022 17:40 IST
Sidhu Moose Wala, Sidhu Moose Wala last rid, Sidhu Moose Wala last rite- India TV Hindi
Image Source : PTI Balkaur Singh, father of Shubhdeep Singh aka Sidhu Moose Wala, who was shot dead on Sunday, accepts condolences from supporters and fans.

Highlights

  • मूसेवाला के घर में उनकी पार्थिव शरीर के पास बैठे माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल था।
  • मूसेवाला की अंतिम यात्रा के लिए उनके पसंदीदा ट्रैक्टर को फूलों से सजाया गया था।
  • पंजाबी गायकी में बड़े नाम मूसेवाला की रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी।

Sidhu Moose Wala : मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला का मंगलवार को मानसा जिले में उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार (Sidhu Moose Wala Funeral) किया गया। मूसेवाला को अंतिम विदाई देने के लिए उनके फैंस बड़ी संख्या में जमा हुए थे। महज 28 साल की उम्र में पंजाबी गायकी में एक बड़ा नाम बन चुके मूसेवाला की रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। उनके पार्थिव शरीर को मंगलवार सुबह मानसा सरकारी अस्पताल से कड़ी सुरक्षा के बीच मूसा गांव में स्थित उनके घर लाया गया। मूसेवाला का मानसा अस्पताल में पोस्टमॉर्टम किया गया था।

फूलों से सजाया गया था मूसेवाला का पसंदीदा ट्रैक्टर

मूसेवाला के घर में उनकी पार्थिव देह के पास बैठे उनके माता-पिता और अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। मूसेवाला की मां को उनके पिता को हिम्मत बंधाते हुए देखा गया। अपने पसंदीदा गायक की अंतिम झलक पाने के लिए पंजाब, राजस्थान और चंडीगढ़ समेत अनेक जगहों से बड़ी संख्या में लोग आये थे। मूसेवाला की अंतिम यात्रा के लिए उनके पसंदीदा ट्रैक्टर को फूलों से सजाया गया और इस पर मूसेवाला को उनके परिवार के एक खेत तक अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया। इसी ट्रैक्टर पर मूसेवाला ने अपने अनेक गानों की शूटिंग की थी।

तेज धूप में भी फैंस ने मूसेवाला को दी अंतिम विदाई

चिलचिलाती धूप और गर्मी के बावजूद लोग मूसेवाला की अंतिम यात्रा में शामिल हुए। अंतिम यात्रा के दौरान मूसेवाला के माता-पिता हाथ जोड़कर ट्रैक्टर पर खड़े थे। अंतिम यात्रा में शामिल हुए मूसेवाला के कुछ प्रशंसकों ने उनकी तस्वीर वाली टीशर्ट पहन रखी थीं। मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने बड़ी संख्या में गमगीन लोगों को देखकर अपनी पगड़ी तक उतार दी। अंतिम यात्रा में कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग भी उपस्थित थे। गायक के आवास पर और अंत्येष्टि स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

पंजाब पुलिस ने वापस ले ली थी मूसेवाला की सुरक्षा

शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला की रविवार को पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हमले के समय वह महिंद्रा थार जीप से यात्रा कर रहे थे। गाड़ी में उनके साथ सवार उनका एक रिश्तेदार और एक दोस्त इस हमले में घायल हो गये। मूसेवाला ने हाल में पंजाब विधानसभा चुनाव में मानसा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार विजय सिंगला से उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था। पंजाब पुलिस ने शनिवार को 424 लोगों की सुरक्षा वापस ले ली थी या घटा दी थी जिनमें मूसेवाला भी शामिल थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement