Friday, May 10, 2024
Advertisement

Sidhu Moosewala के पिता ने CM Bhagwant Mann को लिखी चिट्ठी, कहा- हाई कोर्ट के जज से कराएं जांच

मूसेवाला के पिता ने उनकी हत्या को गैंगवार से जोड़ने के लिए पंजाब के DGP से सार्वजनिक माफी की मांग की है।

Vineet Kumar Singh Written by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: May 30, 2022 15:33 IST
sidhu moose wala, singer sidhu moose wala murder, Punjabi singh sidhu moose wala murder- India TV Hindi
Image Source : PTI Punjabi singer Sidhu Moosewala, who was shot dead after unidentified persons opened fire at him in Punjabs Mansa district on Sunday.

Highlights

  • मूसेवाला के पिता ने मांग की है कि मामले की जांच हाई कोर्ट के मौजूद जज से करवाई जाए।
  • मूसेवाला के पिता ने जांच में CBI और NIA की मदद लेने की भी मांग की है।
  • सीएम भगवंत मान ने कहा है कि दोषियों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

चंडीगढ़: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से जहां पंजाब की सियासत के में भूचाल मचा हुआ है, वहीं उनके फैंस बेहद गमजदा हैं। न सिर्फ देश में, बल्कि विदेशों में भी मूसेवाला को श्रद्धांजलि दी जा रही है। मूसेवाला की रविवार को पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस बीच मूसेवाला के पिता ने सोमवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान से उनके बेटे की हत्या के मामले की जांच हाई कोर्ट के मौजूदा जज से कराने की गुहार लगाई है।

'सार्वजनिक माफी मांगें पंजाब के DGP'

अपने बेटे के लिए न्याय की मांग करते हुए मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार को चाहिए कि वह जांच में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को भी शामिल करें। उन्होंने मूसेवाला की हत्या को गैंगवार से जोड़ने के लिए पंजाब के DGP से सार्वजनिक माफी की भी मांग की। रिपोर्ट्स आई हैं कि मूसेवाला के परिजन उनके शव का पोस्टमॉर्टम कराने के लिए तैयार नहीं हैं। मुख्यमंत्री भगवंत मान को लिखे पत्र में बलकौर सिंह ने घटना के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार की ‘अक्षमता’ को जिम्मेदार ठहराया।

'CBI और NIA से भी जांच में मदद लें'
मूसेवाला के पिता ने चिट्ठी में लिखा, 'शुभदीप की मां मुझसे पूछ रही हैं कि उनका बेटा कहां है और वह कब लौटेगा। मैं क्या जवाब दूं? मुझे उम्मीद है कि मुझे इंसाफ मिलेगा। इस मामले की जांच हाई कोर्ट के मौजूदा जज से कराई जानी चाहिए। पंजाब सरकार को जांच में CBI और NIA से मदद भी सुनिश्चित करनी चाहिए।' मूसेवाला के पिता ने मांग की कि उनके बेटे की सुरक्षा की समीक्षा करने वाले और सुरक्षा वापस लिए जाने संबंधी आदेश को सार्वजनिक करने वाले अधिकारियों की जवाबदेही तय की जानी चाहिए।

CM भगवंत मान ने कहा- कोई कसर नहीं छोड़ेंगे
इस बीच सीएम भगवंत मान ने कहा है कि उनकी सरकार हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस से सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच हाई कोर्ट के मौजूदा जज से कराने का अनुरोध करेगी। उन्होंने कहा इस जघन्य अपराध के दोषियों को न्याय के कटघरे तक लाने में राज्य सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। मुख्यमंत्री का यह बयान मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह द्वारा उन्हें पत्र लिखे जाने के कुछ देर बाद आया। सीएम मान ने एक बयान में मूसेवाला के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा, ‘राज्य सरकार पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस से अनुरोध करेगी कि इस मामले की जांच कोर्ट के मौजूदा जज से कराई जाए।’

'गैंगवार का नतीजा लग रही है मूसेवाला की हत्या'
मूसेवाला की रविवार को पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। मूसेवाला के चचेरे भाई और एक दोस्त उनके साथ महिंद्रा थार जीप में यात्रा कर रहे थे, वह दोनों हमले में घायल हो गए। पंजाब के DGP वीके भवरा ने रविवार को कहा था कि मूसेवाला की हत्या गैंगवार का नतीजा लग रही है और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह इसमें शामिल है। भवरा ने कहा कि वारदात में कम से कम 3 हथियारों का इस्तेमाल हुआ होगा और घटनास्थल से गोलियों के 30 खाली खोल बरामद किए गए हैं। DGP के मुताबिक वारदात के समय मूसेवाला अपने बचे हुए 2 कमांडो और निजी बुलेट प्रूफ गाड़ी भी नहीं ले गए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement