Friday, April 26, 2024
Advertisement

Sidhu Moose Wala Murder: सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल पहला शार्प शूटर गिरफ्तार

Sidhu Moose Wala Murder: पंजाब पुलिस ने आठ शूटरों की पहचान का दावा करते हुए बताया था कि इनमें 2 शूटर महाराष्ट्र के पुणे के रहने वाले हैं। 3 शूटर पंजाब के रहने वाले हैं। 2 शूटर हरियाणा के रहने वाले हैं और एक शूटर राजस्थान का रहने वाला है।

Rajiv Singh Reported by: Rajiv Singh
Updated on: June 08, 2022 17:59 IST
Sidhu Moose Wala Murder- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Sidhu Moose Wala Murder

Highlights

  • शूटर सौरभ उर्फ महाकाल को पुणे से किया गया गिरफ्तार
  • पुणे पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शूटर को गिरफ्तार किया है
  • मूसेवाला की हत्या में आठ शूटर शामिल, 7 की तलाश जारी

Sidhu Moose Wala Murder: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में पंजाब पुलिस ने बीते दिन आठ शूटरों की पहचान का दावा किया था। इनमें से एक शूटर सौरभ उर्फ महाकाल को आज बुधवार को महाराष्ट्र के पुणे ग्रामीण से गिरफ्तार किया गया। सिधू मुसेवाला हत्याकांड में फरार आरोपी सौरभ उर्फ महाकाल को पुणे पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। सौरभ उर्फ महाकाल का असली नाम सिद्धेश काम्बले है। सौरभ उर्फ महाकाल उर्फ सिद्धेश काम्बले को पुणे ग्रामीण क्राइम ब्रांच ने मकोका के मामले में कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने महाकाल को 20 जून तक पुणे पुलिस की कस्टडी में भेज दिया है।

सौरभ महाकाल अंडरवर्ल्ड डॉन अरुण गवली गैंग के शूटर संतोष जाधव के साथ मूसेवाला की हत्या करने पंजाब आया था। मुसेवाला की हत्याकांड में मुख्य शूटर महाकाल को पुणे क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन पुणे ग्रामीण में इसके खिलाफ कई केस हैं, जिसमें मकोका के तहत दर्ज ओमकार उर्फ राण्या बानखेले की हत्या का मामला भी है। अभी उसकी गिरफ्तारी इसी मामले में पुणे पुलिस ने दिखाई है। 

महाकाल का नाम मूसेवाला मर्डर केस में शूटर के तौर पर आया

मुसेवाला हत्या केस में एक और पुणे का ही शूटर संतोष जाधव ने अपने साथियों के साथ मंचर इलाके में ओमकार की दिनदहाड़े हत्या की थी, जिसमें उसके ऊपर 302 120 बी 34 आर्म्स एक्ट 3, 25 27,और मकोका की धारा 3 (1)  3 (4) के तहत केस दर्ज किया गया था। जांच में ये बात सामने आई थी कि महाकाल ने ओमकर की हत्या के बाद संतोष जाधव के खिलाफ जब वारंट था, तब उसे अपने यहां छुपाकर रखा था। इसके बाद से ही पुलिस महाकाल की भी तलाश कर रही थी। इसी बीच, महाकाल का नाम मूसेवाला मर्डर केस में शूटर के तौर पर आया।

 महाकाल को 20 जून तक के लिए कस्टडी में भेजा गया

इसके बाद पुलिस फिर सक्रिय हुई और पुणे पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि पुणे अहमदनगर जिले के बॉर्डर पर मनेर में महाकाल छुपा हुआ है, जिसके बाद पुलिस ने उसे वही से गिरफ्तार कर लिया और आज पुणे के शिवाजीनगर के मकोका कोर्ट में पेश किया। जहां कोर्ट ने महाकाल को 20 जून तक के लिए कस्टडी में भेज दिया है।

पंजाब पुलिस ने बीते दिन आठ शूटरों की पहचान का दावा करते हुए बताया था कि इनमें 2 शूटर महाराष्ट्र के पुणे के रहने वाले हैं। 3 शूटर पंजाब के रहने वाले हैं। 2 शूटर हरियाणा के रहने वाले हैं और एक शूटर राजस्थान का रहने वाला है। पुलिस का कहना है कि सभी शूटर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के हैं। इन शूटरों की तलाश में पंजाब पुलिस ने संबंधित राज्यों की पुलिस से मदद मांगी थी। गैंगस्टरों की तलाश में पंजाब पुलिस, हरियाणा-पंजाब, राजस्थान और महाराष्ट्र में छापेमारी कर रही है।

 हत्या के मामले में कई अहम सुराग मिल चुके हैं- पंजाब पुलिस

पंजाब पुलिस का कहना है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में कई अहम सुराग मिल चुके हैं। हत्या में शामिल अपराधियों का पता लगा लिया गया है। जिन शूटरों की पहचान हुई है, उनमें तरनतारन का मनप्रीत मनु व जगरूप सिंह रूपा, बठिंडा का हरकमल उर्फ रानू, सोनीपत का प्रियव्रत फौजी व मनजीत भोलू, महाराष्ट्र के पुणे का सौरभ उर्फ महाकाल व संतोष जाधव और राजस्थान के सीकर का सुभाष बनौदा शामिल है। पंजाब पुलिस को शक है कि इन्हीं शूटरों ने 29 मई को मानसा में सिद्धू मूसेवाला की हत्या की थी। ये सभी शूटर तीन दिन पहले कोटकपूरा हाइवे पर इकट्ठा हुए थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement