Monday, May 06, 2024
Advertisement

सुकेश चंद्रशेखर केस में रोहिणी जेल के 82 कर्मचारी EOW के घेरे में, जांच की मांग

रोहिणी जेल के कई कर्मचारियों की जांच हो सकती है। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने इनकी लिस्ट तैयार करके जांच करने की मांग की है।

Kumar Sonu Reported by: Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Updated on: January 21, 2022 12:07 IST
Sukesh Chandrashekhar- India TV Hindi
फाइल फोटो

Highlights

  • रोहिणी जेल के 82 कर्मचारियों की जांच होगी
  • जेल कर्मचारियों ने भी सुकेश से करोड़ों ऐंठे
  • इस केस को लेकर 7 हजार पन्नों की चार्जशीट

Sukesh Chandrashekhar Case: सुकेश चंद्रशेखर केस में दिल्ली के रोहिणी जेल के कई कर्मचारियों की जांच हो सकती है। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने इनकी लिस्ट तैयार करके जांच करने की मांग की है। बताया जा रहा है कि सुकेश चंद्रशेखर से जेल कर्मचारियों ने खूब पैसे ऐंठे हैं। अब इस मामले को लेकर कई कर्मचारियों पर गाज गिर सकती है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने तिहाड़ जेल को पत्र लिखा है। EOW ने पत्र में लिखा है कि रोहिणी जेल के उन 82 कर्मचारियों के खिलाफ जांच की जरूरत है जिन्होंने सुकेश की मदद की और उसे जेल में सुख सुविधाएं मुहैया कराने के नाम पर उससे मोटी रकम ऐंठी। 

दिल्ली पुलिस कि जांच में पाया है कि सुकेश चंद्रशेखर ने जेल कर्मचारियों को 25 से 30 करोड़ दिए। बता दें, EOW ने ये लेटर 10 जनवरी को तिहाड़ जेल डीजी को लिखा है। पुलिस ने दावा किया है कि सुकेश ने जेल कर्मचारियों को अपने लिए एक पूरी सेफ बैरक बनाने के लिए करोड़ो रूपये खर्च किये। इस मामले में स्पेशल सेल ने अदिति सिंह की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच की थी और बाद में मामला EOW को ट्रांसफर हो गया था।

सुकेश चंद्रशेखर केस का मामला क्या है?

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में जांच एजेंसी ED ने देश के सबसे बड़े ठग सुकेश चंद्रशेखर, उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल समेत 8 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी।करीब 7 हजार पन्नों की चार्जशीट में बॉलीवुड की मशहूर फिल्म अभिनेत्री जैकलीन और नोरा फतेही का नाम भी जुड़ चुका है। सुकेश  जैकलीन फर्नांडिस को करीब 10 करोड़ रुपए के गिफ्ट दिए, जिनमें एक बीएमडब्ल्यू कार, एक आई फ़ोन, महंगी ज्वेलरी और अन्य सामान शामिल हैं। जैकलीन को सुकेश ने 4 फारसी बिल्लियां भी गिफ्ट की थी जिनमें एक बिल्ली की कीमत करीब 9 लाख रुपये है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement