Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली-एनसीआर में फिर पलटेगा मौसम, इन राज्यों में होगी बारिश और बर्फ़बारी, IMD ने जारी की चेतावनी

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र (IMD) ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में मौसम करवट लेगा और पहाड़ी इलाकों में एक बार फिर से बर्फ़बारी देखने को मिलेगी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: February 25, 2024 7:47 IST
Weather Update- India TV Hindi
Image Source : FILE मौसम अपडेट

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में हर रोज मौसम बदल रहा है। दिन में धूप की वजह से तापमान में इजाफा हो जाता है तो वहीं सुबह और शाम को तापमान में गिरावट देखने को मिलती है। इसका परिणाम यह है कि अचानक से ठंड बढ़ जाती है। इसके साथ ही लोगों को के लिए परेशानी का सबब भी बन रहा है। पहाड़ों पर बर्फ़बारी हो रही है और इस वजह से मैदानी इलाकों में ठंडी हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में अभी मौसम करवट लेगा।

दिल्ली में सोमवार को बारिश के आसार 

IMD ने बताया कि राजस्थान में साइक्लोनिक टर्फ बने होने के कारण शनिवार को दिल्ली-एनसीआर में दिन भर आकाश में हल्के-फुल्के बादल छाए रहे। इसके साथ ही कहीं-कहीं बहुत हल्की बूंदाबांदी भी हुई। वहीं अब सोमवार की रात दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम में फेरबदल के साथ-साथ प्रदूषण के स्तर में भी बढ़ोतरी देखने को मिली। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार अगले तीन दिन तक दिल्ली में हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में ही बनी रहेगी।

पहाड़ी इलाकों में बर्फ़बारी की चेतावनी

वहीं आईएमडी ने चतावनी जारी करते हुए कहा कि सर्द हवाओं की वजह से 26 फरवरी तक सुबह दिल्ली एनसीआर में फिर ठंड का अहसास होगा। अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर भारत के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है। इसके साथ ही पहाड़ी इलाकों में बर्फ़बारी होने की चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ ही 26 फरवरी को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में ओलावृष्टि होने के आसार हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement