Friday, April 26, 2024
Advertisement

मुफ्त बिजली उपलब्ध कराना केजरीवाल का झूठा चुनावी वादा: अमरिन्दर सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल पर मुफ्त बिजली देने का झूठा चुनावी वादा करने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि आप नेता ने अपने ही राज्य में किसानों की अनदेखी की है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: July 05, 2021 22:38 IST
मुफ्त बिजली उपलब्ध कराना केजरीवाल का झूठा चुनावी वादा: अमरिन्दर सिंह- India TV Hindi
Image Source : PTI मुफ्त बिजली उपलब्ध कराना केजरीवाल का झूठा चुनावी वादा: अमरिन्दर सिंह

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल पर मुफ्त बिजली देने का झूठा चुनावी वादा करने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि आप नेता ने अपने ही राज्य में किसानों की अनदेखी की है। केजरीवाल ने हाल में वादा किया था कि यदि उनकी पार्टी अगले साल पंजाब में सत्ता में आई तो 300 के कम यूनिट बिजली खर्च करने वाले घरों में मुफ्त बिजली दी जाएगी। साथ ही हर समय बिजली आपूर्ति की जाएगी।

आम आदमी पार्टी (आप) ने ऐसे समय में यह वादा किया है जब पंजाब बिजली संकट से जूझ रहा है। सिंह की पार्टी कांग्रेस के ही कुछ नेता भी इस मुद्दे पर बात कर रहे हैं। मुख्यमंत्री पर हमलावर नजर आ रहे कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को सुझाव दिया कि 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जानी चाहिये। लेकिन, मुख्यमंत्री ने दावा किया कि दिल्ली में बिजली आपूर्ति का आप का मॉडल नाकाम हो गया है।

अमरिंदर सिंह ने यहां आधिकारिक बयान में कहा, ''केजरीवाल सरकार दिल्ली में जनता से जुड़े मुद्दों पर पूरी तरह विफल रही है। उसने राष्ट्रीय राजधानी में स्थित गांवों के किसानों को मुफ्त बिजली नहीं दी और वहां उद्योग धंधों के लिये बिजली के दाम बहुत ही अधिक है। '' उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने पंजाब की जनता से मुफ्त बिजली उपलब्ध कराने का झूठा चुनावी वादा किया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement