Friday, May 17, 2024
Advertisement

दूसरों पर आरोप लगाने के लिए अपना घर संभाले कांग्रेस- टीएमसी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने सोमवार को टीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा कि, 'टीएमसी का जन्म कांग्रेस से हुआ था। यदि कोई बच्चा अपनी मां से कहता है कि वह समाप्त हो गई है, तो इसका अर्थ है कि वह भी समाप्त हो गया है। आप उन्हें राजनीतिक गद्दार कह सकते हैं। 

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 01, 2021 18:45 IST
West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee and Congress MP Adhir Ranjan Chowdhury- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee and Congress MP Adhir Ranjan Chowdhury

कोलकाता/नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस ने कांग्रेस की लीडरशिप पर हमला किया है। तृणमूल कांग्रेस ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी के बयान पर कहा कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी 2001 से लगातार बीजेपी से लड़ रहे हैं और उन्हें हरा रहे हैं। दूसरों पर आरोप लगाने के बजाय कांग्रेस को भाजपा से प्रभावी ढंग से लड़ने के लिए अपना घर बनाना चाहिए या उन लोगों को जाने दें जिनके पास राष्ट्रीय स्तर पर उनसे लड़ने की इच्छा और क्षमता है। साथ ही टीएमसी ने कहा कि कांग्रेस का वर्तमान नेतृत्व भाजपा का सबसे बड़ा बीमा है!

अधीर रंजन चौधरी ने टीएमसी को बताया 'राजनीतिक गद्दार'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने सोमवार को टीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा कि, 'टीएमसी का जन्म कांग्रेस से हुआ था। यदि कोई बच्चा अपनी मां से कहता है कि वह समाप्त हो गई है, तो इसका अर्थ है कि वह भी समाप्त हो गया है। आप उन्हें राजनीतिक गद्दार कह सकते हैं। वे राजनीति करते हैं लेकिन शिष्टाचार भूल जाते हैं और अपनी स्थिति को अस्वीकार कर देते हैं। उन्हें देखना चाहिए था कि वे किस पार्टी से पैदा हुए हैं।

ममता उस पार्टी की आलोचना कर रही हैं जिसने हमेशा उनका समर्थन किया: अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी द्वारा गोवा में कांग्रेस के विरुद्ध दिए गए बयान पर उनकी आलोचना की और कहा कि ममता ने उस पार्टी के विरोध में बयान दिया जिसने हमेशा उनका समर्थन किया। चौधरी ने कहा कि ऐसा लगता है कि बनर्जी भारतीय जनता पार्टी की एजेंट के तौर पर काम कर रही हैं। पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष चौधरी ने कहा कि वह जानना चाहते हैं कि विपक्षी एकता की वकालत करने वाली ममता बनर्जी ने अतीत में भाजपा के साथ गठबंधन क्यों किया था और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार में मंत्री क्यों बनी थीं? 

गौरतलब है कि जिस दिन राहुल गांधी गोवा में अपनी पार्टी का प्रचार करने गए थे उसी दिन बनर्जी ने कांग्रेस की आलोचना की थी। शनिवार को बनर्जी ने कहा था कि कांग्रेस राजनीति को लेकर गंभीर नहीं है इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मजबूत होंगे। तृणमूल अध्यक्ष ने आरोप लगाया था कि देश इसलिए भुगत रहा है क्योंकि कांग्रेस में निर्णय लेने की क्षमता खत्म हो गई है। 

बनर्जी के आरोप पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए बहरामपुर से सांसद चौधरी ने कहा, “मुझे लगता है आप अब भाजपा की एजेंट बन गई हैं। कृपया याद करें कि अतीत में भाजपा के साथ गठबंधन किसने किया था और राजग मंत्रिमंडल का हिस्सा कौन था। और अब आप कांग्रेस की आलोचना कर रही हैं जिसने हमेशा आपका समर्थन किया है।” चौधरी ने कहा, “अगर कांग्रेस के समर्थन के बाद भी आप हमसे संतुष्ट नहीं हैं तो क्या बंगाल के लोग ऐसा कर पाएंगे? जैसा व्यवहार आप कांग्रेस के साथ कर रही हैं, क्या वैसा ही व्यवहार उनके साथ भी करेंगी जिन्होंने आपको तीन बार जिताया है?” 

ममता बनर्जी ने शनिवार को कांग्रेस के बारे में कहा था, “मैं अभी सब कुछ नहीं कह सकती क्योंकि वे राजनीति को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कांग्रेस की वजह से मोदीजी और ताकतवर हो जाएंगे…। अगर कोई फैसला नहीं ले सकता तो इसका खामियाजा देश क्यों भुगते?” उन्होंने कहा, “उन्हें (कांग्रेस) अतीत में अवसर मिला था। भाजपा के विरुद्ध लड़ने की बजाय वे मेरे राज्य में मेरे विरुद्ध लड़ें।” तृणमूल ने घोषणा की है कि वह गोवा में अगले साल होने वाले चुनाव में 40 सीटों पर लड़ेगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement