Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दावोस 2018: अपनी पहली दावोस यात्रा के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अंतर्राष्ट्रीय आर्थिक मंच दावोस में हिस्सा लेने जा रहे हैं। आपको बता दें कि सोमवार से शुरू होने वाले इस समारोह में योग का सत्र भी होगा।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: January 22, 2018 11:05 IST
 Davos 2018 PM Modi to leave for his first Davos trip today- India TV Hindi
Davos 2018 PM Modi to leave for his first Davos trip today

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्विट्जरलैंड में आयोजित होने वाले विश्व आर्थिक मंच में शामिल होने के लिए सोमवार को दावोस के लिए रवाना हो गए। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एक ट्वीट में कहा, "भारत की लचीली अर्थव्यवस्था और व्यापार के लिए भारत को आकर्षक गंतव्य के रूप में पेश करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व आर्थिक सम्मेलन में शामिल होने के लिए दावोस रवाना।"

मोदी दो दशकों के बाद विश्व आर्थिक मंच में शामिल होने वाले भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं। इससे पहले साल 1997 में एच.डी देवेगौड़ा इस सम्मेलन में हिस्सा ले चुके हैं। मोदी दावोस में मुख्य कार्यक्रम के तहत 23 जनवरी को पूर्ण सत्र में भाषण देंगे।

मोदी मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय व्यापार परिषद के 120 सदस्यों के साथ भी बातचीत करेंगे जो डब्ल्यूईएफ का एक हिस्सा है। वह इसके अलावा भारतीय कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों से अलग से भी बातचीत करेंगे।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement