Monday, May 06, 2024
Advertisement

पीएम को 'पनौती' कहने पर बीजेपी ने चुनाव आयोग में की शिकायत, राहुल गांधी पर कार्रवाई की मांग

पीएम को पनौती कहने पर राहुल गांधी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी चुनाव आयोग पहुंच गई है। पार्टी की ओर से राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है।

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Niraj Kumar Updated on: November 22, 2023 17:43 IST
राहुल गांधी, कांग्रेस...- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी, कांग्रेस नेता

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'पनौती' कहने पर बीजेपी अब चुनाव आयोग पहुंच गई है। आज बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। बीजेपी की ओर से यह चुनाव आयोग से यह मांग की गई है कि राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के खिलाफ भी झूठे दावे के लिए चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है।  बीजेपी का कहना है कि खरगे ने यह झूठा दावा किया था कि पीएम मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो उनकी जाति को ओबीसी सूची में शामिल किया गया था।

 पीएम का मतलब पनौती मोदी-राहुल

दरअसल,कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को राजस्थान में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 'पीएम का मतलब पनौती मोदी' है। क्रिकेट विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की हार का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने दुर्भाग्य से जुड़े इस शब्द का इस्तेमाल किया। मैच में हार के बाद से सोशल मीडिया पर 'पनौती' शब्द ट्रेंड कर रहा था। मैच के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अहमदाबाद स्थित स्टेडियम में मौजूद थे। इस स्टेडियम का नाम प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर रखा गया है। 

हरवा दिया...पनौती-राहुल गांधी

राहुल ने आरोप लगाया कि मोदी लोगों का ध्यान भटकाते हैं जबकि उद्योगपति अडाणी उनकी जेब काटते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी "टीवी पर आते हैं और 'हिंदू-मुस्लिम' कहते हैं और कभी-कभी क्रिकेट मैच में चले जाते हैं। वो अलग बात है कि हरवा दिया...पनौती।" कांग्रेस नेता ने कहा, "पीएम मतलब पनौती मोदी।"

पीएम ने कहा था 'मूर्खों का सरदार' 

राहुल की यह टिप्पणी प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कुछ दिन पहले परोक्ष रूप से उन्हें (राहुल) 'मूर्खों का सरदार' कहकर संबोधित किए जाने के बाद आई है। 'मेड इन चाइना फोन' वाले बयान को लेकर मोदी ने बिना किसी का नाम लिए कहा था, 'अरे 'मूर्खों के सरदार', कौन सी दुनिया में रहते हो ।’ बालोतरा के बायतु में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने यह भी आरोप लगाया कि मोदी ने बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ कर दिए और उन्हें सभी फायदे दिए। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement