Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'आज साबित हो गया कि...', AAP नेता संजय सिंह को जमानत मिलने पर आया BJP का बयान

बता दें कि आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को जमानत देते हुए कहा कि AAP नेता अपनी राजनीतिक गतिविधियां जारी रख सकते हैं लेकिन इस मामले के संबंध में कोई बयान नहीं दे सकते।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: April 02, 2024 17:49 IST
Sanjay Singh, Sanjay Singh BJP, Sanjay Singh Delhi Liquor Scam- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने कथित शराब घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को जमानत मिलने पर प्रतिक्रिया दी है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने संजय सिंह को जमानत मिलने पर कहा कि आज यह साबित हो गया है कि AAP बदले की भावना से कार्रवाई करने के जो आरोप ED और जांच एजेंसियों पर लगाती थी, वह पूरी तरह से गलत था। पूनावाला ने कहा कि ED द्वारा विरोध नहीं करने की वजह से संजय सिंह को यह जमानत मिली है।

पूनावाला ने आम आदमी पार्टी पर साधा निशाना

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि संजय सिंह की जमानत याचिका का ED द्वारा विरोध न किए जाने का मतलब यह है कि आज के बाद AAP को यह कहने का अधिकार नहीं है कि ED विद्वेषपूर्ण कार्रवाई कर रही है। उन्होंने संजय सिंह को जमानत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी के नेताओं द्वारा किए जा रहे दावों पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर जमानत मिलने का मतलब AAP के लिए दोषमुक्त हो जाना है तो इसका एक मतलब यह भी निकल रहा है कि AAP के जिन नेताओं को जमानत नहीं मिल रही है, वे दोषी हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने दी संजय सिंह को जमानत

शहजाद पूनावाला ने कहा कि संजय सिंह को मिली जमानत पर आम आदमी पार्टी के नेताओं द्वारा दिए गए तर्कों को माना जाए तो आज AAP यह बता रही है कि जमानत नहीं मिलने के कारण अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले में दोषी हैं, मनीष सिसोदिया और जेल में बंद उनके अन्य नेता भी दोषी हैं। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में संजय सिंह को मंगलवार को जमानत दे दी। इससे पहले ED ने कहा था कि अगर सिंह को मामले में जमानत दी जाती है तो उसे कोई आपत्ति नहीं है।

6 महीने बाद जेल से रिहा होंगे संजय सिंह

जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस दीपांकर दत्ता और जस्टिस पीबी वराले की बेंच ने 6 महीने से जेल में बंद संजय सिंह को रिहा करने का आदेश दिया। बेंच ने कहा कि AAP नेता अपनी राजनीतिक गतिविधियां जारी रख सकते हैं लेकिन इस मामले के संबंध में कोई बयान नहीं दे सकते। सिंह की रिहाई ऐसे समय में हो रही है जब AAP के सामने 19 अप्रैल से शुरू होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले नेतृत्व का संकट है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया इस मामले के सिलसिले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। (IANS)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement