Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

'राहुल जी आपका अमेठी से लड़ना पक्का समझूं?' कांग्रेस नेता के बयान पर स्मृति ईरानी ने यूं किया पलटवार

स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया, सुना है राहुल गांधी जी आपने अपने किसी प्रांतीय नेता से अभद्र तरीके से 2024 में अमेठी से लड़ने की घोषणा करवाई है। तो क्या आपका अमेठी से लड़ना पक्का समझूं?

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: December 20, 2022 6:23 IST
स्मृति ईरानी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO स्मृति ईरानी

उत्तर प्रदेश की सियासत में अमेठी सीट को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा रहती है। आज फिर ये चर्चा तब शुरू हुई जब कांग्रेस नेता अजय राय ने केंद्रीय मंत्री और अमेठी से बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी को लेकर बयान दिया। उनके बयान के बाद एक बार फिर इस सीट से मुकाबला स्मृति ईरानी और राहुल गांधी के बीच ही दिख रहा है। इस पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी प्रतिक्रिया देने से पीछ नहीं रहीं। स्मृति ईरानी ने पूछ लिया कि क्या राहुल गांधी का अमेठी से लड़ना पक्का समझूं, वे डरेंगे तो नहीं, दूसरी सीट पर तो नहीं भागेंगे। 

स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया, "सुना है राहुल गांधी जी आपने अपने किसी प्रांतीय नेता से अभद्र तरीके से 2024 में अमेठी से लड़ने की घोषणा करवाई है। तो क्या आपका अमेठी से लड़ना पक्का समझूं? दूसरी सीट पर तो नहीं भागेंगे? डरेंगे तो नहीं???" राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर तंज कसते हुए केंद्रीय मंत्री ने यहां तक कह दिया कि अजय राय को किसी नए स्क्रिप्ट राइटर की जरुरत है।

कांग्रेस नेता के बयान पर विवाद

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता अजय राय ने अमेठी से राहुल गांधी की दावेदारी पेश करते हुए विवादित बयान दिया था। अब उनके बयान पर विवाद खड़ा हो गया है। उत्तर प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता आनंद दुबे ने लखनऊ में कहा कि जिस पार्टी ने देश को महिला प्रधानमंत्री दिया हो, उसके नेता की ऐसी टिप्पणी निश्चित रूप से "शर्मनाक" है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेताओं की ओर से इस्तेमाल की जाने वाली भाषा हमेशा महिला विरोधी रही है। 

गौरतलब है कि राहुल गांधी 2019 के चुनावों में बीजेपी की स्मृति ईरानी से हार गए थे। उससे पहले उन्होंने लगातार तीन बार अमेठी संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व किया था। उनसे पहले संजय गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी भी अमेठी से जीते थे। अजय राय ने 2014 और 2019 में वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ा था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement