1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. अवैध बांग्लादेशी नागरिकों को फर्जी भारतीय ID से विदेश भेजने के मामले में 2 गिरफ्तार

अवैध बांग्लादेशी नागरिकों को फर्जी भारतीय ID से विदेश भेजने के मामले में 2 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के ADG (क़ानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने गुरुवार को बताया कि बांग्लादेश से अवैध तरीके से आने वाले लोगों के खिलाफ अभियान में एटीएस की वाराणसी टीम ने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में एक व्यक्ति को गिरफ़्तार किया।

Vishal Pratap Singh Vishal Pratap Singh @vishalpsing
Published on: November 11, 2021 16:50 IST
अवैध बांग्लादेशी नागरिकों को फर्जी भारतीय ID से विदेश भेजने के मामले में 2 गिरफ्तार - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अवैध बांग्लादेशी नागरिकों को फर्जी भारतीय ID से विदेश भेजने के मामले में 2 गिरफ्तार 

लखनऊ: अवैध बांग्लादेशी नागरिकों को फर्जी भारतीय आईडी से विदेश भेजने के मामले में बड़ा पर्दाफाश हुआ है। सिंडिकेट से जुड़े दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। यूपी एटीएस ने पश्चिम बंगाल से समीर मंडल को गिरफ्तार किया है। अनाज ट्रांपोर्टर है समीर मंडल, जो बांग्लादेश तक सप्लाई करता है। 24 परगना जिले की कोर्ट में समीर को पेश किया गया। समीर मंडल को ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया जा रहा है। इसी गिरोह से जुड़े विक्रम सिंह को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया है। 

उत्तर प्रदेश के ADG (क़ानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने गुरुवार को बताया कि बांग्लादेश से अवैध तरीके से आने वाले लोगों के खिलाफ अभियान में एटीएस की वाराणसी टीम ने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में एक व्यक्ति को गिरफ़्तार किया। इसके पास विभिन्न भारतीय पासपोर्ट, कई आधार कार्ड, पैन कार्ड व इंटरनेशनल कोविड RT-PCR के प्रारूप मिले। ये व्यक्ति अनाज़ के ट्रांसपोर्टर का काम करता है, इसका काम बांग्लादेश तक फैला है। इसे माननीय न्यायालय 24 परगना में प्रस्तुत कर ट्रांजिट रिमांड पर यहां लाया जाएगा। इस गिरोह के एक और साथी को गाज़ियाबाद से गिरफ़्तार किया गया है। 

पकड़े गए दोनों आरोपियों पर फर्जी भारतीय आईडी से पासपोर्ट-वीज़ा बनवाने का आरोप है। दोनों आरोपी अवैध बांग्लादेशी नागरिकों की फ़र्ज़ी भारतीय आईडी बनवाते थे। यूपी एटीएस ने इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी समीर मंडल से 12 फ़र्ज़ी पासपोर्ट बरामद हुए हैं। ये मामला अवैध मानव तस्करी से जुड़ा है। ये गिरोह अबतक करीब सौ लोगों को अवैध दस्तावेजों से विदेश भेज चुका है। 

bigg boss 15