1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. Twitter India के MD को गाजियाबाद पुलिस का नोटिस, 7 दिन में जवाब देने को कहा

Twitter India के MD को गाजियाबाद पुलिस का नोटिस, 7 दिन में जवाब देने को कहा

उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी को एक नोटिस भेजा है। ये नोटिस लोनी बॉर्डर थाने के एसएचओ ने जारी किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 18, 2021 9:32 IST
गाजियाबाद पुलिस ने...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर इंडिया के MD को भेजा नोटिस

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी को एक नोटिस भेजा है। ये नोटिस लोनी बॉर्डर थाने के एसएचओ ने जारी किया है। पुलिस ने कहा है कि एक बुजुर्ग की पिटाई मामले में कुछ लोगों ने ट्विटर का इस्तेमाल समाज में नफरत फैलाने के लिए किया इसके बावजूद ट्विटर ने उन पर कोई एक्शन नहीं लिया। नोटिस सीआरपीसी की धारा 160 के तहत भेजा गया है और ट्विटर इंडिया के एमडी से कहा गया है कि उन्हें लोनी बॉर्डर के थाने में आना होगा और बयान दर्ज करवाना होगा। बता दें कि 2 दिन पहले गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर थाने में ट्विटर इंक और ट्विटर कम्युनिकेशन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी।

नोटिस में लिखा गया है कि ट्विटर कम्युनिकेशन इंडिया व ट्विटर आएनसी के जरिए कुछ लोगों ने अपने ट्विटर हैंडल का प्रयोग करते हुए समाज के बीच विद्वेष फैलाने वाले संदेश भेजे जिनका कंपनी की तरफ से कोई संज्ञान नहीं लिया गया। इसके अलावा देश के विभिन्न समूहों के बीच सौहार्द को प्रभावित करने वाले कार्य को बढा़वा दिया गया तथा ऐसे समाज विरोधी संदेश को लगातार वायरल होने दिया गया।

पुलिस की तरफ से ट्विटर इंडिया के मैनैजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी को भेजे गए समन में अपना बयान दर्ज कराने के लिए लोनी बार्डर थाना, गाजियाबाद में उपस्थित रहने को कहा गया है। बयान दर्ज कराने के लिए 1 सप्ताह का समय दिया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X