Monday, April 29, 2024
Advertisement

CM योगी आदित्यनाथ ने यूपी के दौरे पर आए राहुल गांधी को दी यह 'खास' सलाह

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी के उत्तर प्रदेश आगमन के कुछ ही घंटे के भीतर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहुल को सलाह दी है कि...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 15, 2018 14:39 IST
Yogi Adityanath and Rahul Gandhi | AP/PTI- India TV Hindi
Yogi Adityanath and Rahul Gandhi | AP/PTI

गोरखपुर: कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी के उत्तर प्रदेश आगमन के कुछ ही घंटे के भीतर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहुल को सलाह दी है कि वह नकारात्मक राजनीति छोड़कर विकास पर ध्यान केंद्रित करें। योगी ने कहा, 'कांग्रेस अध्यक्ष को नकारात्मक राजनीति छोड़ देनी चाहिए।' जब राहुल गांधी लखनऊ से रायबरेली और अमेठी के लिए रवाना हुए तो उस समय CM योगी ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष को यह सलाह दी।

यह पूछे जाने पर कि राहुल के इस दौरे को वह किस रूप में देखते हैं, योगी ने कहा, 'मेरी राहुल को सलाह है कि उन्हें विकास की राजनीति पर अधिक ध्यान केंद्रित करना चाहिए।' 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं में जोश का संचार करने के मकसद से कांग्रेस अध्यक्ष यहां दो दिवसीय दौरे पर आए हैं। योगी ने कहा कि राहुल सकारात्मक राजनीति करें। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस एवं अन्य विपक्ष नकारात्मक राजनीति करता है। यह होने वाले विकास में अनावश्यक बाधा पैदा करता है।' उन्होंने राहुल को सलाह दी कि वह अमेठी के विकास के बारे में थोड़ा ध्यान दें क्योंकि वहां 4 पीढ़ी से प्रतिनिधित्व करने के बावजूद अपेक्षित विकास नहीं हो पाया।

योगी ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर भी तंज करते हुए कहा कि उन्हें अपने समर्थकों को मर्यादित रहने के लिए कहना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा कार्यकर्ताओं ने आजमगढ़ में नकली शराब से निर्दोष गांव वालों को मारा। हरदोई में भी वे नकली शराब बनाते पकड़े गए। उन्होंने लखनऊ का माहौल खराब करने का प्रयास किया, जो सही नहीं है। किसानों की दशा बयान करने के लिए उत्तर प्रदेश विधान भवन सहित कुछ अन्य अति विशिष्ट जगहों पर कथित रूप से आलू फेंकने के आरोप में पिछले सप्ताह लखनऊ में सपा के एक कार्यकर्ता सहित 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। योगी ने बसपा सुप्रीमो मायावती को आज उनके जन्मदिवस पर बधाई दी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement