लखीमपुर खीरी जा रहे सचिन पायलट को यूपी पुलिस ने मुरादबाद में ‘हिरासत में लिया’

सचिन पायलट ने ट्वीट किया था, लखीमपुर खीरी जाते समय मुझे व आचार्य प्रमोद जी को उत्तर प्रदेश प्रशासन द्वारा मुरादाबाद में रोक दिया गया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 06, 2021 21:11 IST
Sachin Pilot, Sachin Pilot Lakhimpur Farmers, Sachin Pilot Detained, Sachin Pilot Congress- India TV Hindi News
Image Source : PTI राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को लखीमपुर खीरी जाते समय पुलिस ने मुरादाबाद में हिरासत में ले लिया।

नई दिल्ली/मुरादाबाद: राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को लखीमपुर खीरी जाते समय पुलिस ने बुधवार को मुरादाबाद में हिरासत में ले लिया। पायलट के मुताबिक, उनके साथ कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम को भी हिरासत में लिया गया है। वह और आचार्य प्रमोद कृष्णम सड़क मार्ग से लखीमपुर खीरी जा रहे थे। उन्होंने बताया, ‘मुझे और आचार्य प्रमोद जी को हिरासत में ले लिया गया है। हम सिर्फ पीड़ित परिवारों से मुलाकात करने जा रहे थे।’

‘उत्तर प्रदेश प्रशासन ने हमें मुरादाबाद में रोका’

इससे पहले सचिन पायलट ने ट्वीट किया था, ‘लखीमपुर खीरी जाते समय मुझे व आचार्य प्रमोद जी को उत्तर प्रदेश प्रशासन द्वारा मुरादाबाद में रोक दिया गया है। लोकतंत्र व संवैधानिक मूल्यों को कुचलकर उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार ने देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को आहत किया है। सत्याग्रह की राह पर चलकर हम न्याय की आवाज उठाते रहेंगे।’ उल्लेखनीय है कि प्रियंका गांधी को भी लखीमपुर खीरी जाते हुए सोमवार सुबह हिरासत में लिया गया था और इसके बाद से उनको सीतापुर के पीएसी परिसर में पुलिस अभिरक्षा में रखा गया था।


सोमवार को सीतापुर पहुंचे राहुल गांधी
राहुल गांधी बुधवार को सीतापुर पहुंचे और उनकी अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर खीरी जाकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेगा। लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में रविवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव के दौरे के विरोध को लेकर भड़की हिंसा में चार किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में मिश्रा के बेटे आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Latest Uttar Pradesh News

navratri-2022