Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इत्र कारोबारी पीयूष जैन के पास कैसे आता था विदेशी गोल्ड, जेल में DRI के अधिकारी करेंगे पूछताछ

कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर करीब 23 किलो सोना बरामद किया गया था जिसमें विदेशी गोल्ड शामिल हैं। अब इसको लेकर DRI के अधिकारी पूछताछ करने वाले हैं।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: December 30, 2021 12:42 IST
Piyush jain kanpur news- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पीयूष जैन

Highlights

  • पीयूष जैन के घर करीब 23 किलो सोना बरामद किया गया था
  • जेल में DRI की टीम कर सकती है पूछताछ
  • पीयूष जैन के घर मिला विदेशी सोना दुबई और सिंगापुर से आता था

Kanpur Piyush Jain Latest News: कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर मिली अथाह संपत्ति के बाद उसकी मुश्किलें और बढ़ती जा रही हैं। पीयूष के घर भारी मात्रा में विदेशी सोना भी मिला। अभी तक यह समझ नहीं आ रहा है कि ये सोना इनके घर तक कैसे पहुंचाया जाता था। सिर्फ कस्टम ड्यूटी की चोरी की या ये स्मगल किया हुआ गोल्ड है। ये पहेली बनी हुई है जिसको सुलझाने के लिए डीआरआई (Directorate of Revenue Intelligence) की टीम पूछताछ करने वाली है। गौरतलब है कि, DGGI को रिकवरी के दौरान करीब 23 किलो सोना मिला था।

डीआरआई के टॉप सूत्रों के मुताबिक, बहुत जल्द जेल में जाकर डीआरआई के अधिकारी पीयूष जैन से इस मामले में बयान लेंगे। इस प्रक्रिया के बाद डीआरआई तय करेगी कि पीयूष जैन की कस्टडी के लिए कोर्ट कब जाना है। बताया जा रहा है कि, पीयूष जैन के घर मिला विदेशी सोना दुबई और सिंगापुर से आता था, मगर उसमें कौन सी कंपनी शामिल है। इस बात की जानकारी नहीं है।

डीआरआई की शिकायत दर्ज

बता दें, डीआरआई ने कल ही कस्टम एक्ट के तहत शिकायत दर्ज की है। अब इसके बाद पूछताछ करने के बाद टीम आगे की कार्रवाई पर विचार करेगी। पीयूष जैन के ठिकानों पर डीजीजीआई (डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस) की छापेमारी में करीब 194 करोड़ रुपए नकद बरामद किए गए थे। इस कैश को गिनने के लिए विभाग को मशीनें मंगानी पड़ी था तब भी नोटों को गिनने में लंबा समय लगा था।

इस जेल में बंद है पीयूष जैन
पीयूष जैन को सोमवार को कोर्ट लाया गया था। करीब सवा घंटे की सुनवाई के बाद पीयूष जैन को न्यायिक हिरासत में भेजने का फैसला सुनाया गया था। पीयूष कानपुर जेल में बंद है। उल्लेखनीय है कि, जीएसटी की धारा 132 के तहत पीयूष जैन को जेल भेजा गया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement