ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. IIT Lucknow Corona: लखनऊ IIT में कोरोना विस्फोट, 700 छात्रों की कोविड जांच, 40 पॉजिटिव

IIT Lucknow Corona: लखनऊ IIT में कोरोना विस्फोट, 700 छात्रों की कोविड जांच, 40 पॉजिटिव

IIT Lucknow Corona: इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (आईईटी), लखनऊ में कोरोना विस्फोट हुआ है। बुधवार को मिली जानकारी के मुताबिक, कैंपस में करीब 40 छात्र कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

IANS Edited by: IANS
Published on: January 13, 2022 12:07 IST
IIt Lucknow- India TV Hindi
प्रतीकात्मक फोटो

Highlights

  • IIT लखनऊ में हॉस्टल कराया गया खाली
  • परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई
  • 700 से अधिक कोरोना जांच किए गए

IIT Lucknow Corona: इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (आईईटी), लखनऊ में कोरोना विस्फोट हुआ है। बुधवार को मिली जानकारी के मुताबिक, कैंपस में करीब 40 छात्र कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इसके बाद आईआईटी की ओर से सुरक्षा कदम उठाए गए हैं। इस कारण हॉस्टल खाली करवाए गए और परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बुधवार को 12 छात्रावासों को खाली कर दिया गया और परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। चार छात्रावासों में 14 छात्रों को क्वारंटीन कर दिया गया, जबकि 26 अन्य अपने अभिभावकों के साथ होम आईसोलेशन के लिए चले गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) कार्यालय के एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने पुष्टि करते हुए कहा कि संस्थान में 700 छात्रों के नमूने एकत्र किए गए थे, जिनमें से 40 पॉजिटिव हैं।

आईईटी के निदेशक प्रो विनीत कंसल ने कहा कि हमारे छात्रों के पॉजिटिव परीक्षण के बाद परीक्षा तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दी गई है। हमने तीन लड़कों के छात्रावास और एक बालिका छात्रावास में 14 छात्रों को क्वारंटीन किया है। पॉजिटिवि परीक्षण करने वाले अन्य छात्रों को अपने माता-पिता के साथ जाने की अनुमति दी गई है। अभिभावकों के अनुरोध पर उन्हें होम आइसोलेशन के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि 11 जनवरी से 24 जनवरी तक होने वाली परीक्षाएं कोविड की स्थिति में सुधार होने तक स्थगित कर दी गई हैं।

बीटेक के एक छात्र ने कहा कि कई छात्र छात्रावास में रह रहे थे क्योंकि हमारी सेमेस्टर परीक्षा आयोजित की जा रही थी। हालांकि, हमें अपने निदेशक से एक ईमेल मिला जिसमें कहा गया था कि सभी परीक्षाओं को अगली सूचना तक के लिए टाल दिया गया है, इसलिए हम घर जा रहे हैं। बता दें, उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसको देखते हुए चुनाव आयोग ने भी रैली और पदयात्रा करने पर रोक लगा दिया था।

elections-2022