Sunday, April 28, 2024
Advertisement

गोरखपुर में बोले पीएम मोदी, सही विकास वहीं, जिसका लाभ सब तक पहुंचे

पीएम मोदी ने कहा 5 साल पहले एम्स और खाद कारखाने का शिलान्यास करने आया था। आज इन दोनों का एक साथ लोकार्पण करने का सौभाग्य भी आपने मुझे ही दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 07, 2021 14:43 IST
जनसभा को संबोधित करते...- India TV Hindi
Image Source : PTI जनसभा को संबोधित करते पीएम मोदी

Highlights

  • "जितना भुगतान 10 सालों में हुआ था, उतना भुगतान योगी सरकार ने सिर्फ 4.5 साल में कर किया"
  • पीएम मोदी ने कहा-गोरखपुर में खाद कारखाने, एम्स का शुरू होना, कई संदेश दे रहा है।
  • पीएम मोदी ने कहा-भारत जब ठान लेता है, तो इसके लिए कुछ भी असंभवन नहीं होता है।

गोरखपुर: गोरखपुर पहुंचे  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण करते हुए कहा कि धर्म अध्यात्म और क्रांति की नगरी गोरखपुर का देवतुल्य लोगों को प्रणाम करता हूं। आप सभी लोगों को खाद कारखाना और एम्स का बहुत दिन से इंतजार कर रहे थे। आज वो घड़ी आ गई। आप सभी को बहुत बहुत बधाई।

पीएम मोदी ने कहा, "जब मैं मंच पर आया, तो मैं सोच रहा था कि ये भीड़ है। यहां नजर भी नहीं पहुंच रही। जब उस तरफ देखा तो इतनी बड़ी तादाद में भीड़, शायद उनको न दिखाई दे रहा होगा, न सुनाई दे रहा होगा। फिर भी इतने बड़ी भीड़ यहां आई है। आपका जोश आपके लिए हमें काम करने की ऊर्जा, ताकत देते हैं। 5 साल पहले एम्स और खाद कारखाने का शिलान्यास करने आया था। आज इन दोनों का एक साथ लोकार्पण करने का सौभाग्य भी आपने मुझे ही दिया है। आईसीएमआर के रीजनल रिसर्च सेंटर को नई बिल्डिंग मिली है। मैं यूपी के लोगों को बधाई देता हूं।"

उन्होंने कहा, "साथियों गोरखपुर में खाद कारखाने, एम्स का शुरू होना, कई संदेश दे रहा है। जब डबल इंजन की सरकार होती है, तो डबल तेजी से काम भी होता है। जब नेक नीयत से काम होता है, तो आपदाएं भी अवरोध नहीं बन पाती। जब गरीब, शोषित और बंचित की चिंता करने वाली सरकार होती है, तो वह परिणाम दिखाती है। गोरखपुर का आज का कार्यक्रम इसका सबूत है कि नया भारत जब ठान लेता है, तो इसके लिए कुछ भी असंभवन हीं है।"

पीएम मोदी ने कहा, "मैंने खाद कारखाने के शिलान्यास के वक्त कहा था कि इसकी वजह से गोरखपुर विकास की नई कहानियां लिखेगा। ये किसानों को पर्याप्त खाद देगा। इससे रोजगार और स्वरोजगार के तमाम अवसर पैदा होंगे। अनेक नए बिजनेस शुरू होंगे। ट्रांसपोर्टेशन और अन्य बिजनेस को भी मदद मिलेगी।" पीएम ने कहा, "गन्ना किसानों के लिए एमएसपी बढ़ाया गया है। जितना भुगतान पिछली 10 सालों में हुआ था, उतना भुगतान योगी सरकार ने सिर्फ 4.5 साल में कर दिया।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement