Monday, April 29, 2024
Advertisement

कश्मीर में सीट शेयरिंग पर कब तक बनेगी बात! फारूक अब्दुल्ला ने BJP पर भी साधा निशाना

इंडिया गठबंधन के तहत जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के बीच बातचीत चल रही हैं। फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि जल्द ही सीट शेयरिंग को लेकर जो भी फैसला होगा वह बता दिया जाएगा।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Amar Deep Published on: February 27, 2024 16:40 IST
फारूक अब्दुल्ला ने भाजपा पर साधा निशाना।- India TV Hindi
Image Source : PTI फारूक अब्दुल्ला ने भाजपा पर साधा निशाना।

श्रीनगर: देश भर में इंडिया गठबंधन को मजबूत बनाने के लिए विभिन्न दलों के नेता पहल कर रहे हैं। इस बीच जम्मू-कश्मीर में भी इंडिया गठबंधन के तहत दलों को एक साथ लाने का प्रयास किया जा रहा है। इसी क्रम में नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने इंडिया गठबंधन को मजबूत बनाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ सीट शेयरिंग पर बातचीत जारी है। सीट बंटवारे पर फैसला आने वाले दिनों में सामने आ जाएगा। 

गठबंधन को मजबूत बनाना जरूरी

श्रीनगर में आज मीडिया से बात करते हुए नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि गठबंधन को मजबूत बनाना बेहद जरूरी है। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हम इस देश का एक हिस्सा हैं, अकेले नहीं रह सकते, इसलिए हम मुल्क के साथ रहकर एकजुट होकर अच्छा देश और मजबूत देश बनाना चाहते हैं। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि सीट शेयरिंग पर उमर अब्दुल्ला कांग्रेस के साथ बात कर रहे हैं और बहुत जल्द सीट शेयरिंग पर कांग्रेस के साथ सहमति बनेगी।

भाजपा ने देश को तहस-नहस किया

वहीं एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि राजनीतिक कार्यकर्ताओं के बीजेपी में शामिल होने से गठबंधन के कामकाज पर कोई असर नहीं पड़ेगा। “यह एक नियमित अभ्यास है और यह चुनाव के समय होता है। हालांकि, यह लोगों पर निर्भर करता है कि वे तथ्यों का पता लगाएं और इस पर विचार करें कि किस पार्टी को सत्ता में लाया जाए। भाजपा ने देश के पूरे ढांचे को तहस-नहस कर दिया है। लोगों को ऐसी बातें ध्यान में रखनी चाहिए।

विधानसभा चुनाव में देरी कर रही सरकार

वहीं जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने में अत्यधिक देरी पर उन्होंने आश्चर्य व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि “यह आश्चर्य की बात है कि सरकार संसदीय चुनाव कराने जा रही है, लेकिन साथ ही जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव में देरी कर रही है। फारूक अब्दुल्ला ने उम्मीद जताई कि लोकसभा चुनाव के बाद जल्द जम्मू कश्मीर में विधानसभा के चुनाव भी हो।

यह भी पढ़ें- 

जम्मू-कश्मीर में I.N.D.I. गठबंधन के लिए इन दलों के बीच चल रही बात, सीट शेयरिंग पर बनेगी सहमति!

VIDEO: बिना ड्राइवर के 75 किलोमीटर तक दौड़ती रही ट्रेन, स्टेशन मास्टर, लोको पायलट समेत 6 सस्पेंड

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement