Friday, April 26, 2024
Advertisement

केंद्रीय विद्यालयों में की गई आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था, जरूरत पड़ने पर किए जा सकते हैं इस्तेमाल

कोविड-19 वैश्विक महामारी को देखते हुए सरकार ने केंद्रीय विद्यालय को अस्थाई तौर पर पृथक (आइसोलेशन) केंद्र के रूप में बदलने की योजना बनाई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 16, 2020 18:49 IST
kendriya vidyalaya alternative isolation centers created- India TV Hindi
kendriya vidyalaya alternative isolation centers created

नई दिल्ली। कोविड-19 वैश्विक महामारी को देखते हुए सरकार ने केंद्रीय विद्यालय को अस्थाई तौर पर पृथक (आइसोलेशन) केंद्र के रूप में बदलने की योजना बनाई है। कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाने के लिए सरकार लगातार कदम उठा रही है। कोरोना को देखते हुए  मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने कुछ केंद्रीय विद्यालयों को आइसोलेशन वार्ड के रूप में तैयार किया है लॉकडाउन के चलते स्कूल बंद चल रहे है इसे देखते हुए सरकार ने केंद्रीय विद्यालय के भवनों को आइसोलेशन वार्ड  में तबदील कर दिया है।मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने ट्वीट कर यह जानकारी साझा की है। उत्तराखंड के जोशी मठ, मध्य प्रदेश के ग्वालियर, पंजाब के मालवा और राजस्थान के सीकर और उत्तर प्रदेश के रुड़की में इन केंद्रीय विद्यालयों को आइसोलेशन सेंटर का रूप दिया गया है।

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement