Friday, May 10, 2024
Advertisement

VIDEO: CM मोहन यादव के अखंड भारत वाले बयान से पाकिस्तान में मचा हड़कंप, पाक विदेश मंत्रालय ने जताई आपत्ति

मध्य प्रदेश की मुख्यमंत्री के एक बयान ने पाकिस्तान में हड़कंप मचा दिया है। बयान को लेकर पाक विदेश मंत्रालय अपनी नाराजगी व्यक्त की है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: January 25, 2024 6:26 IST
CM Mohan Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI मुख्यमंत्री मोहन यादव

भोपाल: मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के एक बयान से पड़ोसी देश पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है। मुख्यमंत्री ने हाल ही में अखंड भारत को लेकर एक बयान दिया था, इसी को लेकर पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है। मुख्यमंत्री के बयान के बाद से पाकिस्तान ने इस बयान पर घोर आपत्ति जताई है। सीएम का बयान सामने आने के बाद से पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बयान जारी कर विरोध जताया है।

क्या कहा था मोहन यादव?

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने हाल ही में कहा था, "भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा पाकिस्तान के बचे हुए हिस्से को भारत में मिलाने की ओर पहला क़दम है" इसी बयान को लेकर पाकिस्तान ने अपना ऐतराज दर्ज कराया है। इतना ही नहीं पाकिस्तान ने यूपी के मुख्यंमत्री योगी आदित्यनाथ के अखंड भारत के बयान पर भी अपनी नाराज़गी जाहिर की। इसके अलावा पाकिस्तान ने अयोध्या में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा के विरोध में भी बयान जारी किया है।

पाक विदेश मंत्रालय ने क्या कहा?

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा, "पाकिस्तान भारतीय शहर अयोध्या में ध्वस्त बाबरी मस्जिद की जगह पर राम मंदिर के निर्माण और अभिषेक की निंदा करता है, ध्वस्त मस्जिद आने वाले समय में भारत के लोकतंत्र के चेहरे पर एक कलंक बनी रहेगी" इसके बाद पाक विदेश मंत्रालय ने सीएम योगी और सीएम मोहन के बयानों की भी निंदा की।

मुख्यमंत्री ने रखा अपना पक्ष

इस पर अब एमपी के सीएम डॉक्टर मोहन यादव ने कहा है, "पाकिस्तान लाख आपत्ति जताए हम सब जाते हैं कि सिंध से विस्थापित लोग जो यहां आए, उससे पहले अखंड भारत था ही, तो ननकाना साहेब सहित जो हमारे अपने अखंड हिस्से रहे हैं, हमारे राष्ट्रगान में हम आज भी पंजाब सिंधु गुजरात मराठा... सिंधु को अलग थोड़ी छोड़ सकते हैं, तो स्वाभाविक रूप से जब अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई, और उस अवसर पर हमारा अखंड भारत का सपना हजारों साल से रहा है तो किसी के आपत्ति करने से वो खत्म तो नहीं हो जाएगी, वो तो अपनी जगह स्थायी रहेगी..."

(रिपोर्ट- सिंकदर खान)

ये भी पढ़ें:

MP में वकील ने भरी कोर्ट में जज पर जूता फेंका, डाइज पर चढ़कर केस की फाइल छीनने की कोशिश

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement