Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

एमपी ही नहीं यहां का चुनाव भी गजब है! एक ही सीट पर कांग्रेस और भाजपा ने दो सगे भाइयों को दिया टिकट; बेहद दिलचल्प हुआ मुकाबला

मध्य प्रदेश में हाई प्रोफाइल होशंगाबाद जिले की एक विधानसभा सीट पर इस बार बेहद दिलचस्प मुकाबला हो गया है। दरअसल, यहां एक ही सीट पर दो सगे भाइयों को भाजपा और कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: October 22, 2023 10:41 IST
Narmadapuram seat- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नर्मदापुरम सीट से आमने-सामने सगे भाई सीताशरण और गिरजा शंकर शर्मा

होशंगाबाद: भारतीय जनता पार्टी में अपनी पांचवी सूची जारी कर दी है, जिसमें 92 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं। वहीं जिले की सबसे हाई प्रोफाइल सीट नर्मदापुरम से भी डॉक्टर सीताशरण शर्मा को भाजपा से प्रत्याशी घोषित किया है। वहीं कांग्रेस की सूची आने के बाद गुरुवार को नाम सामने आया कि वर्तमान विधायक डॉ सीताशरण शर्मा के भाई गिरजा शंकर शर्मा को टिकट मिला है। बता दें कि भाजपा से दो बार विधायक रहे गिरजा शंकर शर्मा ने बीजेपी की नीति और राजनीति से परेशान होकर दो दिन पहले ही कांग्रेस ज्वाइन की है। 

नर्मदापुरम विधानसभा सीट पर आमने-सामने दो भाई 

वहीं बीजेपी की लिस्ट में होशंगाबाद जिले की सिवनी मालवा विधानसभा क्षेत्र से प्रेम शंकर वर्मा तो, पिपरिया से ठाकुरदास नागवंशी का भी नाम सामने आया है। जिले की सोहागपुर सीट से पहले ही विधायक विजयपाल सिंह को प्रत्याशी घोषित कर दिया गया। अब होशंगाबाद नर्मदापुरम 137 विधानसभा क्षेत्र से डॉक्टर सीता शरणशर्मा के सामने उनके बड़े भाई गिरजा शंकर शर्मा इस बार चुनाव लड़ेंगे।

इस सीट पर 2013 से जीत रहे सीताशरण शर्मा
होशंगाबाद विधानसभा में अगर 2008 के चुनाव से 2018 तक देखा जाए तो यहां भाजपा का ही कब्जा रहा है। 2008 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के गिरिजा शंकर शर्मा ने कांग्रेस के विजय दुबे को 25320 वोटों से चुनाव हराया था। उसके बाद 2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने डॉ. सीताशरण शर्मा को मैदान में उतारा। तब उन्होंने कांग्रेस के रवि जायसवाल को 49296 वोटों से हराया था। 2018 के विधानसभा चुनाव में एक बार फिर बीजेपी ने डॉ सीताशरण शर्मा को टिकट दिया और तब उनके खिलाफ भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पांच बार के सांसद एवं दो बार के विधायक रहे सरताज सिंह को कांग्रेस ने मैदान में उतारा था, यहां पर फिर से डॉ सीता शरण शर्मा ने 15217 वोटों से कांग्रेस को हराया था।

(रिपोर्ट- अब्दुल सलीम)

ये भी पढ़ें-

इजराइल-हमास युद्ध पर बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत- इस मसले पर यहां कभी नहीं हुई लड़ाई, क्योंकि हम हिंदू हैं

पुणे में एक ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट हुआ क्रैश, प्रशिक्षण के दौरान हुआ दुर्घटनाग्रस्त

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement