Friday, April 19, 2024
Advertisement

MP Municipal Corporation Election Result: नगरीय निकाय चुनाव के नतीजे पर बोले कमलनाथ, कहा- कांग्रेस के लिए उत्साहजनक है

MP Municipal Corporation Election Result: कांग्रेस ने कमलनाथ के गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा नगर निगम और जबलपुर नगर निगम में महापौर पद का चुनाव जीता है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: July 17, 2022 23:13 IST
Kamal Nath- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Kamal Nath

Highlights

  • कांग्रेस को तीन शहरों में महापौर पद पर मिली जीत
  • कमलनाथ बोले- कांग्रेस के पार्षदों की संख्या भी बढ़ी है
  • कांग्रेस ने छिंदवाड़ा-जबलपुर में महापौर पद का चुनाव जीता

MP Municipal Corporation Election Result: कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव के प्रथम चरण के परिणामों पर कहा कि परिणाम कांग्रेस की लिए उत्साहजनक हैं और तीन शहरों में महापौर पद पर जीत के साथ ही कांग्रेस के पार्षदों की संख्या भी बढ़ी है। 

मालूम हो कि कांग्रेस ने कमलनाथ के गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा नगर निगम और जबलपुर नगर निगम में महापौर पद का चुनाव जीता है, जबकि ग्वालियर में कांग्रेस की उम्मीदवार शोभा सिकरवार आगे चल रही हैं। इसके साथ ही बुरहानपुर और उज्जैन में कांग्रेस के उम्मीदवार क्रमश: 542 और 736 मतों से पराजित हुए हैं।

'हमने ग्वालियर में करीब 50 साल बाद महापौर के पद पर जीत हासिल की है'

कमलनाथ ने  पत्रकारों से बातचीत में कहा, "परिणाम कांग्रेस के लिए उत्साहजनक हैं। हमने छिंदवाड़ा, जबलपुर और ग्वालियर में तीन महापौर पदों पर जीत दर्ज की है। हमारे पार्षदों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है।" उन्होंने कहा कि हमने ग्वालियर में करीब 50 साल बाद महापौर के पद पर जीत हासिल की है। 

पूर्व मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर पुलिस और प्रशासन की सहायता से चुनाव जीतने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा, "आंकड़े आने के बाद हम भोपाल और इंदौर (भोपाल में बीजेपी ने महापौर के चुनाव में निर्णायक बढ़त हासिल की है, जबकि इंदौर में जीत दर्ज की है) के नतीजों की समीक्षा करेंगे।" 

बुरहानपुर में कांग्रेस की कम अंतर से हार पर क्या बोले कमलनाथ?

बुरहानपुर में महापौर चुनाव में कांग्रेस की कम अंतर से हार पर उन्होंने कहा कि बीजेपी की बी टीम-असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के कारण ऐसा हुआ है। इसका खुलासा आंकड़ों से होता है। बुरहानपुर में जहां बीजेपी उम्मीदवार मात्र 542 मतों से विजयी हुई है। वहां ओवैसी के नेतृत्व वाली पार्टी की उम्मीदवार शाहिस्ता सुहैल को 10,274 मत मिले हैं, वहीं 677 मत नोटा को भी हासिल हुए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement