Friday, April 26, 2024
Advertisement

Zomato Ad Controversy: महाकाल मंदिर के पुजारियों के आपत्ति जताने के बाद गृह मंत्री ने पुलिस को दिया जांच का आदेश

Zomato Ad Controversy: जोमैटो के विज्ञापन पर महाकाल मंदीर के पुजारियों द्वारा आपत्ति जताए जाने के बाद प्रदेश के गृह मंत्री ने पुलिस को जांच के आदेश दिए हैं।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: August 21, 2022 16:49 IST
Zomato Ad Controversy- India TV Hindi
Zomato Ad Controversy

Highlights

  • विज्ञापन पर पुलिस जांच के आदेश
  • गृह मंत्री ने कहा हम इसकी जांच करवाएंगे
  • जोमैटो के विज्ञापन से आहत हुए मंदिर के पुजारी

Zomato Ad Controversy: मध्य प्रदेश के महाकालेश्वर मंदिर के पुजारियों ने ऑनलाइन फूड डिलिवरी जोमैटो के विज्ञापन पर आपत्ति जताई थी। इस विज्ञापन में बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन जोमैटो का प्रचार करते हुए दिख रहे हैं। पुजारियों द्वारा आपत्ति जताए जाने के एक दिन बाद प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उन्होंने पुलिस को मामले की जांच करने का निर्देश दिया है। मिश्रा ने कहा कि पहली नजर में सोशल मीडिया पर उपलब्ध यह विज्ञापन वीडियो मॉर्फ्ड लगता है। गौरतलब है कि देश के 12 ज्योर्तिलिंग में शामिल महाकाल मंदिर के दो पुजारियों ने जोमैटो के विज्ञापन से हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचने का दावा करते हुए कंपनी से शनिवार को विज्ञापन वापस लेने की मांग की थी। सोशल मीडिया पर उपलब्ध विज्ञापन वीडियो में अभिनेता को यह कहते हुए सुना जा सकता है, ‘‘उन्हें थाली का मन किया उज्जैन में, तो महाकाल से मंगा लिया।

मुझे तो यह विज्ञापन वीडियो मॉर्फ्ड लगता है -नरोत्तम मिश्रा

’’ एक सवाल के जवाब में नरोत्तम मिश्रा ने कहा, ‘‘ प्रथम दृष्टया सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जा रहा विज्ञापन वीडियो मॉर्फ्ड लगता है। मैंने उज्जैन के पुलिस अधीक्षक से कहा है कि वह वीडियो का सत्यापन करें और मुझे रिपोर्ट करें ताकि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके।’’ मंदिर के पुजारी महेश और आशीष ने कहा कि जोमैटो को तुरंत यह विज्ञापन वापस लेना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने दावा किया कि यहां भक्तों को एक थाली में ‘प्रसाद’ परोसा जाता है और यह विज्ञापन हिंदुओं की भावनाओं को आहत करता है। 

मंदिर ‘प्रसाद’ के रूप में मुफ्त भोजन थाली प्रदान करता है और इसे बेचा नहीं जाता -मंदिर के पुजारी

पुजारियों ने कहा कि उन्होंने उज्जैन के जिलाधिकारी आशीष सिंह से भी संपर्क किया और कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। जिलाधिकारी, महाकाल मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं। पत्रकारों से बात करते हुए सिंह ने शनिवार को विज्ञापन को भ्रामक करार देते हुए कहा कि मंदिर ‘प्रसाद’ के रूप में मुफ्त भोजन थाली प्रदान करता है और इसे बेचा नहीं जाता है। उज्जैन में भगवान शिव का महाकालेश्वर (महाकाल) मंदिर देश के बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक है और यहां देश भर से भक्त दर्शन के लिए आते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement