Thursday, May 02, 2024
Advertisement

मुंबई के KEM अस्पताल में 30 MBBS छात्र कोरोना से संक्रमित, लगवा चुके थे वैक्सीन

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि छात्र कैसे संक्रमित हुए। ऐसी संभावना है कि कालेज में आयोजित सांस्कृतिक और खेल आयोजन के कारण संक्रमण फैला।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 30, 2021 19:35 IST
30 medical students of Mumbai KEM hospital test positive for COVID-19- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PHOTO: PTI मुंबई में केईएम अस्पताल में 30 मेडिकल छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

मुंबई: मुंबई में नगरीय निकाय द्वारा संचालित केईएम अस्पताल में 30 मेडिकल छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। बीएमसी के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अधिकारी ने बताया कि एमबीबीएस के एक छात्र को उपचार के लिए सेवन हिल्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि छात्र में संक्रमण के हल्के लक्षण हैं। उन्होंने बताया कि अन्य छात्रों में संक्रमण के लक्षण नहीं हैं और वे पृथक-वास में हैं। इनमें से 28 छात्रों को वैक्सीन की दोनों डोज दी जा चुकी हैं। कोरोना के चपेट में आए कुल 30 छात्रों में 23 एमबीबीएस सेकेंड ईयर के और सात फ‌र्स्ट ईयर के हैं। 

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि छात्र कैसे संक्रमित हुए। ऐसी संभावना है कि कालेज में आयोजित सांस्कृतिक और खेल आयोजन के कारण संक्रमण फैला। उन्होंने कहा कि यह मामला गंभीर चिंता का विषय है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री नियमित रूप से लोगों से कोरोना प्रोटोकाल का उचित रूप से पालन करने के लिए कहते रहे हैं।

गौरतलब है कि बीएमसी के कमिश्नर इकबाल चहल ने बुधवार को कहा था कि हम चार अक्टूबर से मुंबई में कक्षा आठ से 12 वीं तक के स्कूल फिर से खोल रहे हैं। बाकी कक्षाओं के लिए हम नवंबर में निर्णय लेंगे। सरकार द्वारा जारी सभी कोविड19 के लिए एसओपी को लागू किया जाएगा। 

इससे पहले महाराष्ट्र स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने शुक्रवार को कहा था कि महाराष्ट्र में स्कूल चार अक्टूबर से फिर से खुलेंगे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इसे मंजूरी दे दी है, टास्क फोर्स और स्वास्थ्य विभाग ने राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने के फैसले को भी मंजूरी दे दी है।

बता दें कि मुंबई में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बुधवार को महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,187 नए मामले सामने आए थे और 49 मरीजों की मौत हुई थी। इसके साथ ही संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 65,47,793 हो गए और मृतकों की संख्या 1,39,011 पर पहुंच गई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement