1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. Coronavirus के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के परभणी में सभी धार्मिक स्थल बंद

Coronavirus के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के परभणी में सभी धार्मिक स्थल बंद

महाराष्ट्र में कोरोना का संकट बढ़ता जा रहा है। सोमवार को प्रदेश में कोरोना के 5210 केस सामने आए। महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के खतरे को देखते हुए राज्य के परभणी जिले में 28 फरवरी तक सभी मस्जिद-मंदिर, गिरिजाघर और गुरुद्वारे बंद कर दिए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 23, 2021 19:07 IST
All religious places in Parbhani, Maharashtra closed due to increasing cases of Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र में कोरोना का संकट बढ़ता जा रहा है। सोमवार को प्रदेश में कोरोना के 5210 केस सामने आए।

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना का संकट बढ़ता जा रहा है। सोमवार को प्रदेश में कोरोना के 5210 केस सामने आए। महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के खतरे को देखते हुए राज्य के परभणी जिले में 28 फरवरी तक सभी मस्जिद-मंदिर, गिरिजाघर और गुरुद्वारे बंद कर दिए गए हैं। वहीं विदर्भ से आने वाली सभी यातायात पर भी पाबंदी लगा दी गई है। विदर्भ से परभणी जिले में आने के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट जरूरी होगा।

इस बीच लातूर में एक छात्रावास के छात्र कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया है। लातूर शहर में छात्रावास में कम से कम 39 छात्र एवं पांच कर्मचारी कोरोना वायरस संक्रमण से संक्रमित हो गये हैं। लातूर नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी महेश पाटिल ने बताया कि छात्रावास में कम से कम 360 छात्र रहते हैं जिनमें से नौवीं एवं दसवीं कक्षाओं के 39 छात्र संक्रमित पाये गये हैं।

छात्रावास परिसर में करीब 60 शिक्षक एवं गैर शिक्षक कर्मचारी रहते हैं और उनमें से 30 की जांच की गयी थी जिनमें से पांच संक्रमित पाये गये हैं । अन्य स्टाफ की जांच रिपोर्ट आज देर शाम तक सामने आयेगी। पाटिल ने बताया कि यह जांच इसलिये की गयी क्योंकि एक लड़की में संक्रमण की पुष्टि हुयी थी और उसके बाद 13 अन्य संक्रमित पाये गये थे। सभी संक्रमितों को पृथकवास में भेज दिया गया है।

महाराष्ट्र में हाल के दिनों में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, राज्य सरकार ने सावधानी के तौर पर कई जगहों पर नाइट कर्फ्यू और एक जिले में लॉकडाउन भी लगा दिया है लेकिन राज्य में कोरोना के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। राज्य सरकार की तरफ से कोरोना नियमों का सख्ती से पालन कराने के लिए नियमों का उलंघन करने वालों के खिलाफ दण्डात्मक कार्रवाई भी शुरू कर दी है लेकिन इसके बावजूद शहरों में भारी संख्या में भीड़ निकल रही है जिस वजह से राज्य में फिर से कोरोना का खतरा बढ़ गया है। 

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Coronavirus के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के परभणी में सभी धार्मिक स्थल बंद News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment