Monday, April 29, 2024
Advertisement

मुश्किलों में घिरे बाबा बागेश्वर पंडित धीरेन्द्र शास्त्री? अम्बरनाथ पुलिस ने भेजा नोटिस, जानें मामला

बाबा बागेश्व का विवादों से पुराना नाता रहा है। इस बार बाबा बागेश्वर आचार्य धीरेंद्र शास्त्री मुश्किलों में घिर गए हैं। पुलिस ने उन्हें नोटिस जारी किया है। जानिए क्या है मामला-

Reported By : Atul Singh Edited By : Kajal Kumari Published on: May 07, 2023 22:01 IST
baba bageshwar darbar- India TV Hindi
बाबा बागेश्वर का सजेगा दरबार

महाराष्ट्र: बाबा बागेश्वर पंडित धीरेन्द्र शास्त्री का विवादों से पुराना नाता रहा है। बाबा बागेश्वर को अम्बरनाथ पुलिस ने धारा 149 के तहत नोटिस भेजा है। पुलिस ने अम्बरनाथ में शुरू हुए 7 से 9 मई तक चलने बाबा के दरबार के खिलाफ आचार्य धीरेंद्र शास्त्री को नोटिस भेजा है। पंडित धेरेन्द्र शास्त्री को पुलिस ने यह नोटिस उनके पिछले दौरे में संत तुकाराम और साईं बाबा के खिलाफ दिए गए आपत्तिजनक बयान की वजह से भेजा है। बाबा के खिलाफ महाराष्ट्र के अलग-अलग पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। 

इस 149 की नोटिस में पुलिस ने बाबा बागेश्वर को किसी भी आपत्तिजनक बयान देने,,किसी साधु-संत के अपमान, दो समुदाय में द्वेष पैदा हो...ऐसी बातें ना करने की हिदायत देते हुए जारी किया है। 

दरबार में बोले बाबा-हनुमान का आत्मसात करो

पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने अपने दरबार में लोगों को से कहा..हनुमान का आत्मसात करो और हिन्दू राष्ट्र बनाने में लग जाओ। जिस प्रकार हनुमान ने अपने बल का सदुपयोग कर लंका में आग लगाई थी..उसी तरह आप भी अपने बल का सदुपयोग कर हिन्दू राष्ट्र बनाने में लग जाइये। 

 
बच्चों को 25 साल तक ब्रह्मचर्य का पालन करना चाहिए

बाबा बागेश्वर ने कहा छोटे बच्चों की ताकत और बुद्धि को एकजुट और केंद्रित करने के लिए उनके मोबाइल के गलत इस्तेमाल पर रोक लगानी चाहिए..यह तभी संभव है जब बच्चे 25 सालों तक ब्रह्मचर्य का पालन करें।

अम्बरनाथ में बाबा बागेश्वर पंडित धीरेन्द्र शास्त्री को सुनने के लिए भक्तों की काफी भीड़ थी। 

तीन दिन तक अम्बरनाथ में बाबा बागेश्वर का दरबार लगा है जिसमें करीब 1 से डेढ़ लाख भक्तों के आने की संभावना है।  

आज हनुमान चालीसा का पाठ और पूजा किया गया और.इसके अलावा कल (8 मई) को शाम 4 बजे से 6 बजे तक बाबा का दिव्य दरबार लगेगा..फिर हनुमान चालीसा का पाठ होगा

ग्राउंड में एंट्री के 5 गेट बनाये गए है, .भक्तों को ज़्यादा दिक्कत ना हो..धूप तेज़ है इसलिए 100 volunteer तैनात किये गए हैं जो लोगों को लगातार पानी बाटेंगे।

दिव्य दरबार या कल के दिन भक्तों की संख्या ज्यादा रहेगी..कार्यक्रम दोपहर 4 बजे से रात 9 बजे तक चलेगा। इसके लिए 500 से ज़्यादा पुलिस कर्मी सुरक्षा के लिए तैनात है

मुम्बई से करीब 70 km दूर अम्बरनाथ में बाबा बागेश्वर यानी पंडित धेरेन्द्र शास्त्री का 3 दिनों का दिव्य दरबार लगा है। पहले दिन बाबा ने हनुमान चालीसा पाठ किया.जबकि कल शाम को पंडित धीरेन्द्र शास्त्री का दिव्य दरबार सजेगा..अम्बरनाथ के प्राचीन शिव मंदिर से सटे बड़े ग्राउंड में बाबा के दरबार का आयोजन किया गया है।

बाबा बागेश्वर के दरबार मे पहुचे भक्तों का कहना है कि पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने कह दिया कि हिन्दू राष्ट्र भारत बनेगा..तो बनकर ही रहेगा। भक्तों का कहना है बजरंग बली पर कोई रोक नही लगा सकता। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement