Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

माफिया अतीक-अशरफ की हत्या पर बोले शरद पवार, सीएम योगी पर कसा तंज-यह देश के लिए ठीक नहीं

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा है और कहा है कि देश में कानून है संविधान है लेकिन ये जो हो रहा वो सही नहीं है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: April 19, 2023 9:24 IST
sharad pawar comments on cm yogi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शरद पवार ने सीएम योगी पर कसा तंज

महाराष्ट्र: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में पुलिस हिरासत में गैंगस्टर से राजनेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने सीएम योगी पर तंज कसा और कहा कि अगर सत्तारूढ़ ताकतें संविधान और कानून की अनदेखी करने की आदत डालेंगी, तो देश गलत रास्ते पर चलेगा।"

मुंबई में एक इफ्तार पार्टी में शिरकत करते हुए शरद पवार ने कहा, "एक देश संविधान और कानून के अनुसार चलता है। अगर सत्ताधारी ताकतें संविधान और कानून की अनदेखी करके ऐसे कदम उठाने की आदत डालती हैं, तो हम गलत रास्ते पर चले जाएंगे... अगर कानून और संविधान को भूलकर कानून को अपने हाथ में लेकर ऐसे कदम उठाने की बात की जाती है तो ये गलत है। अगर भय का ऐसा माहौल बनाने की कोशिश की जाती है तो यह देश के लिए ठीक नहीं है...'एनसीपी के दिग्गज नेता शरद पवार ने यह तीखी टिप्पणी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर की है। 

अतीक-अशरफ से पहले असद का हुआ था एनकाउंटर

बता दें कि गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की शनिवार को प्रयागराज में चिकित्सकीय जांच के दौरान हत्या कर दी गई थी। दोनों को पुलिस के सामने काफी करीब से प्वाइंट ब्लैंक रेंज से गोली मारी गई थी और गोली लगने के बाद दोनों बदमाश मौके पर ही गिर पड़े थे।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के झांसी में एक मुठभेड़ में अतीक अहमद के बेटे असद की भी मौत हो गई थी। उसके मारे जाने के बाद अतीक और अशरफ दोनों भाइयों की मौत हो गई थी। इसके बाद जिला अदालत ने अतीक और अशरफ को गोली मारने वाले तीनों शूटरों अरुण मौर्य, सनी सिंह और लवलेश तिवारी को रविवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है और आज उनकी कोर्ट में पेशी होगी जिसमें पुलिस उनकी रिमांड मांगेगी।

एनएचआरसी ने मांगी है जांच रिपोर्ट

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने मंगलवार को अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की "पुलिस हिरासत" में की गई हत्या पर संज्ञान लिया और उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक और प्रयागराज के पुलिस आयुक्त को नोटिस जारी किया है। 

एनएचआरसी ने राज्य पुलिस को चार सप्ताह के भीतर हत्या की जांच की रिपोर्ट सौंपने को कहा है। अतीक अहमद की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि गैंगस्टर को कम से कम आठ बार गोली मारी गई थी, उसके सिर, गर्दन और सीने में गोली के निशान पाए गए थे। ऑटोप्सी रिपोर्ट में आगे कहा गया था कि गैंगस्टर दोनों भाी गोली लगने के बाद मौके पर ही गिर गए और दोनों की मौत हो गई। 

ये भी पढ़ें: 

बड़ी खबर-जल्द ही मंदिर के गर्भगृह में पधारेंगे रामलला, प्रभु श्रीराम की मूर्ति तराशेंगे अरुण योगीराज

तृणमूल नेता मुकुल रॉय को हुआ क्या है? जिद पर अड़े-'मैं बीजेपी में ही रहना चाहता हूं', भाजपा नेताओं ने कसा तंज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement