Saturday, May 11, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र सरकार 10,000 पुलिस कांस्टेबलों की भर्ती करेगीः अजित पवार

बयान में पवार के हवाले से कहा गया है, "पुलिस सिपाही श्रेणी में 10,000 कर्मियों को भर्ती करने का निर्णय हुआ है, ताकि राज्य में कानून एवं व्यवस्था को मजबूत किया जा सके और बल पर से काम का दबाव कम हो सके।"

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: July 07, 2020 21:27 IST
Maharashtra Police- India TV Hindi
Image Source : FILE Representational Image

मुंबई. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने मंगलवार को कहा कि राज्य में कानून एवं व्यवस्था को मजबूत करने और पुलिस बल पर काम के तनाव को कम करने के लिए 10,000 कांस्टेबलों की भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा नागपुर के कटोल ताल्लुका में राज्य रिजर्व पुलिस बल की पूर्ण महिला बटालियन भी स्थापित की जाएगी।

एक सरकारी बयान के मुताबिक, इस आशय का फैसला मंत्रालय में पवार की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया, जिसमें गृह राज्य मंत्री अनिल देशमुख और वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया। बयान में पवार के हवाले से कहा गया है, "पुलिस सिपाही श्रेणी में 10,000 कर्मियों को भर्ती करने का निर्णय हुआ है, ताकि राज्य में कानून एवं व्यवस्था को मजबूत किया जा सके और बल पर से काम का दबाव कम हो सके।"

उन्होंने कहा कि इस कदम से शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को पुलिस बल में सेवा देने का मौका मिलेगा। पवार ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सुनिश्चित किया जाए कि भर्ती प्रक्रिया कोविड-19 संकट के तहत बिना किसी बाधा के एक साल में पूरी हो जाए।

उन्होंने अधिकारियों से राज्य मंत्रिमंडल की मंजूरी के लिए एक प्रस्ताव लाने को कहा। उपमुख्यमंत्री ने बयान में कहा कि इससे भी ज्यादा, महिला बटालियन में 1384 पद सृजित किए जाएंगे और भर्ती प्रक्रिया तीन चरणों में पूरी होगी और हर चरण में 461 पदों को भरा जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement