Friday, April 26, 2024
Advertisement

महाराष्‍ट्र के थाणे में शुरू हुई शराब की होम डिलीवरी, व्‍हाट्सएप के जरिये भी दिया जा सकेगा ऑर्डर

थाणे, कल्याण, मीरा-भयंदर, उल्हासनगर, भिवंडी निजामपुरा और नवी मुंबई में शराब की होम डिलीवरी शुरू की गई है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 18, 2020 19:42 IST
home delivery of Liquor begins in Thane, can order via WhatsApp - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO home delivery of Liquor begins in Thane, can order via WhatsApp

मुंबई। महाराष्‍ट्र के थाणे जिले में शराब की होम डिलीवरी शुरू हो गई है। आबकारी विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि थाणे जिले के लोग व्‍हाट्सएप, एसएमएस या फोन कॉल के जरिये ऑर्डर दे सकते हैं। हालांकि अधिकारी ने बताया कि शराब की होम डिलीवरी केवल ग्रीन और ऑरेंज जोन में की जाएगी। रेड जोन में शराब की होम डिलीवरी नहीं की जाएगी।

थाणे, कल्‍याण, मीरा-भयंदर, उल्‍हासनगर, भिवंडी निजामपुरा और नवी मुंबई में शराब की होम डिलीवरी शुरू की गई है। यहां लोग व्‍हाट्सएप, एसएमएस या मोबाइल कॉल के जरिये शराब का ऑर्डर दे सकते हैं। हालांकि अभी मुंबई में शराब की होम डिलीवरी शुरू नहीं हुई है।

नाशिक, पुणे, अमरावती, सांगली, सिंधुदुर्ग, कोल्‍हापुर, अहमदनगर, सोलापुर और जलगांव में शराब की दुकानें खोली गई हैं, जहां सोशल डिस्‍टेसिंग का पालन करते हुए शराब की बिक्री की जा रही है।

थाणे जिला के कलेक्‍टर राजेश नरवेकर ने शुक्रवार को जिले में शराब की होम डिलीवरी और ऑनलाइन बिक्री के संबंध में आदेश जारी किया था। आदेश में कहा गया है कि कंटैनमेंट जोन को छोड़कर जिले के विभिन्‍न नगर निगम सीमाओं के भीतर शराब की होम डिलीवरी की जाएगी। नारवेकर ने यह भी स्‍पष्‍ट किया है कि इस आदेश के तहत देसी शराब को कवर नहीं किया गया है।

शराब के लिए ऑर्डर ऑनलाइन दिया जा सकता है और रिटेलर्स को सभी नियमों का पालन करना होगा। इसका उल्‍लंघन करने पर जुर्माना लगाया जाएगा। शराब विक्रेता को दुकान के बाहर बड़े अक्षरों में एक कॉन्‍टैक्‍ट नंबर लिखना होगा। उपभोक्‍ता केवल इसी नंबर के जरिये ऑर्डर कर सकते हैं। उपभोक्‍ता होमी डिलीवरी और कैश ऑन डिलीवरी जैसे विकल्‍प चुन सकते हैं। बिक्रेता एमआरपी से अधिक कीमत नहीं वसूल सकता है।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement