Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'आवारा कुत्तों के आतंक' पर इंडिया टीवी की खबर से नगर निगम में हड़कंप, एक्शन मोड में अधिकारी

कोल्हापुर आवारा कुत्तों के आतंक का अड्डा बन चुका है। पिछले 3 दिनों में कोल्हापुर शहर और ग्रामीण इलाकों में आवारा कुत्तों ने करीब 200 लोगों को काटा है, जिससे शहर में डर का माहौल बन गया है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: October 26, 2023 17:24 IST
stray dogs- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कोल्हापुर में आवारा कुत्तों की वजह से लोग डरे हुए हैं।

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में आवारा कुत्तों के आतंक की खबर इंडिया टीवी डिजिटल पर पब्लिश होते ही बड़ा असर देखने को मिला है। इंडिया टीवी द्वारा बुधवार को 'कोल्हापुर में 3 दिन में 200 लोगों को कुत्तों ने काटा' खबर को प्रमुखता से चलाया था जिसके बाद कोल्हापुर नगर निगम तत्काल एक्शन मोड़ में आ गया है। नगर निगम प्रशासन की ओर से इंडिया टीवी के पत्रकार को बताया गया कि,आवारा कुत्तों के लिए नई योजना बनाकर 2 माह में कोल्हापुर के नागरिकों को राहत दी जाएगी। प्रशासन ने आज से ही आवारा कुत्तों को पकड़ने की मुहिम शुरू कर दी है। कुत्तों की नसबंदी का प्रोग्राम भी हाथों में लिया गया है, जिसके लिए मानधन में बढ़ोतरी कर पशु चिकित्सकों की नियुक्ति भी की जा रही है। नगर निगम आयुक्त तथा प्रशासक के.मंजूलक्ष्मी ने बताया कि शहर का कचरा उठाने की प्रक्रिया में भी सुधार किया जाएगा।

कुत्तों की नसबंदी का प्रोग्राम शुरू

बता दें कि, कोल्हापुर आवारा कुत्तों के आतंक का अड्डा बन चुका है। पिछले 3 दिनों में कोल्हापुर शहर और ग्रामीण इलाकों में आवारा कुत्तों ने करीब 200 लोगों को काटा है, जिससे शहर में डर का माहौल बन गया है। अतिरिक्त कमिश्नर रविकांत अडसुल ने भी कहा कि, आनेवाले दो माह में आवारा कुत्तों का पूरा बंदोबस्त किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ऐसे कुत्तों की नसबंदी का प्रोग्राम शुरू किया गया है और हमलावर कुत्तों को पकड़कर अलग शेल्टर बनाकर उसमें उनपर इलाज किए जाएंगे। साथ ही कर्मचारियों की संख्या बढाकर कुल पांच डॉग वैन कुत्तों को पकड़ने के लिए तैनात कर दी जाएगी। साथ ही उन्होंने बताया कि अगर आवारा कुत्तों का आतंक दिखाई दे तो तुरंत मनपा को आपातकालीन फोन नंबर पर कॉल कर के नागरिक जानकारी दें, तुरंत उनकी सहायता के लिए दस्ते भेजे जाएंगे।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई हुई थी खबर
कल जब 'कोल्हापुर में आवारा कुत्तों का आतंक' यह खबर इंडिया टीवी की वेबसाइट पर आई तो लोगों ने उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। साथ ही कोल्हापुर शहर और ग्रामीण कोल्हापुर के लोगों ने भी, नागरिकों के स्वास्थ्य और बुजुर्गों और बच्चों के आवारा कुत्तों से संरक्षण के मुद्दे को उठाने के लिए इंडिया टीवी को धन्यवाद दिया। उन्होंने यह भी मांग की कि आवारा कुत्तों को शहर के बाहर बसा कर नागरिकों को राहत दी जाए।

कोल्हापुर में क्या हुआ था?
कोल्हापुर शहर और यहां के ग्रामीण इलाकों में आवारा कुत्तों ने भारी उत्पात मचाया है। 3 दिन पहले, विहान शिंदे नाम के एक बच्चे पर आवारा कुत्तों ने हमला किया था, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। इसके बाद कल उत्कर्ष ऐतवडेकर नाम के एक बच्चे पर भी कुत्तों ने हमला किया है। उसकी हालत भी गंभीर है। बीते तीन दिनों में कोल्हापुर शहर और ग्रामीण इलाकों में लगभग 200 लोगों को आवारा कुत्तों ने काटा है। इलाके में लोग डरे हुए हैं।

(रिपोर्ट- समीर मुजावर)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement