Monday, April 29, 2024
Advertisement

'इसे कहते हैं जख्म पर नमक छिड़कना', शिंदे के मंत्री बोले-प्याज नहीं खाओगे तो क्या बिगड़ जाएगा?

प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर महाराष्ट्र में शिंदे सरकार के मंत्री दादा भूसे ने अजीबोगरीब बयान दिया है। भूसे ने कहा कि दो-चार महीने लोग प्याज नहीं खाएंगे तो क्या होगा।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Kajal Kumari Updated on: August 22, 2023 13:40 IST
shinde minister unique statement- India TV Hindi
प्याज की बढ़ती कीमतों पर शिंदे के मंत्री का बयान

मुंबई: एक तरफ प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर आम लोगों के किचेन का बजट बिगड़ गया है। प्याज लोगों ने कम खरीदना कम कर दिया है। इस पर महाराष्ट्र में शिंदे सरकार में मंत्री दादा भूसे ने विवादित बयान देकर आम लोगों के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया है। शिंदे के मंत्री दादा भूसे ने कहा है कि अगर दो-चार महीने प्याज नहीं खाओगे तो कुछ बिगड़ नहीं जाएगा। बता दें कि एक तरफ प्याज पर निर्यात शुल्क बढ़ाने से नाराज किसान आंदोलन कर रहे हैं और दूसरी तरफ प्याज के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। 

शिंदे सरकार के मंत्री दादा भूसे ने कहा है कि कल अगर प्याज की कीमत 25 से 20 रुपए हो गई और अगर किसी को (यह कीमत) मंजूर नहीं रही होगी तो वो अगर महीना, 2 महीना, 4 महीना प्याज नहीं खाएगा तो कुछ बिगड़ेगा नहीं। अगर इसके जरिए किसान के परिवार को चार पैसे मिलने वाले होंगे तो लोगों को ऐसी मानसिकता रखनी चाहिए कि किसानों का कुछ भला हो जाए। 

सरकार ने निर्यात शुल्क बढ़ा दिया है

सरकार ने प्याज पर 40 प्रतिशत निर्यात शुल्क बढ़ा दिया है। इसके बाद सरकार की ओर से कहा गया कि यह घरेलू आपूर्ति बढ़ाने और खुदरा कीमतों को नियंत्रित करने के लिए सही समय पर उठाया गया कदम है।

बता दें कि प्याज के निर्यात पर 40 प्रतिशत शुल्क लगाए जाने के खिलाफ महाराष्ट्र के नासिक जिले में कई स्थानों पर किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया है और साथ ही व्यापारी भी शुल्क बढ़ाए जाने के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा, "प्याज पर निर्यात शुल्क लगाने का फैसला समय से पहले नहीं लिया गया है।" इसपर, केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के सचिव रोहित कुमार सिंह ने कहा, ''घरेलू उपलब्धता बढ़ाने और कीमतों पर अंकुश लगाने के लिए यह सही समय पर लिया गया फैसला है।" 

ये भी पढ़ें:

पुराने अंदाज में रथ से निकले लालू यादव, बोले- राबड़ी देवी के साथ ससुराल भी जाना है; मां थावे के मंदिर में करेंगे पूजा

भाजपा नेता सना खान हत्याकांड में नया ट्विस्ट, 'हनीट्रैप और सेक्सटॉर्शन' की वजह से गई थी जान

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement