Friday, May 17, 2024
Advertisement

Sameer Wankhede: नवाब मलिक ने ट्वीट किया पहली शादी का कथित निकाहनामा, बोले- यास्मीन का पति अजीज खान था दूसरा गवाह

नवाब मलिक के दावों के बारे में पूछे जाने पर क्रांति रेडकर ने कहा कि ये असत्य हैं। उन्होंने कहा, "समीर और मैं जन्म से हिंदू हैं। हमने कभी कोई अन्य धर्म नहीं अपनाया है। हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। समीर के पिता भी एक हिंदू हैं, जिन्होंने एक मुस्लिम महिला से शादी की। मेरी सास अब इस दुनिया में नहीं हैं।"

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 27, 2021 10:49 IST

मुंबई. NCP के नेता नवाब मलिक द्वारा NCB अधिकारी समीर वानखेड़े पर लगातार पर हमले बोले जा रहे हैं। आज उन्होंने ट्विटर पर समीर वानखेड़े और शबाना कुरैशी का 'कथित निकाहनामा' ट्वीट किया। इसे वो समीर वानखेड़े की पहली शादी का दस्तावेज बता रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने एक तस्वीर भी ट्वीट की और साथ में लिखा, "स्वीट कपल समीर दाऊद वानखेड़े और डॉ. शबाना कुरैशी की तस्वीर"।

नवाब मलिक ने एक अन्य ट्वीट में दावा किया कि समीर दाऊद वानखेड़े और शबाना कुरैशी का निकाह लोखंड वाला कॉम्पलेक्स अंधेरी वेस्ट मुंबई में 7 दिसंबर 2006 दिन गुरुवार शाम 8 बजे पढ़ा गया था। उन्होंने ये भी दावा किया कि इस निकाह में महर की राशि 33,000 रुपये थी और समीर दाऊद वानखेड़े की बहन यास्मीन दाऊद वानखेड़े का पति अजीज खान निकाह का दूसरा गवाह था।

एनसीपी नेता ने ट्वीट कर ये भी कहा कि वो साफ कर देना चाहते हैं कि वो जिस मुद्दे को उजागर कर रहे हैं वो समीर दाऊद वानखेड़े के धर्म का नहीं है। उन्होंने कहा, "मैं उस कपटपूर्ण तरीके को उजागर करना चाहता हूं जिसके द्वारा उसने IRS की नौकरी पाने के लिए जाति प्रमाण पत्र प्राप्त किया है और एक योग्य अनुसूचित जाति के व्यक्ति को उसके भविष्य से वंचित कर दिया है।"

समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर ने खारिज किए नवाब मलिक के आरोप

समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर ने मंगलवार महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को खारिज किया। रेडकर ने साथ ही कहा कि परिवार को धमकी भरे फोन आ रहे हैं, उन्हें ऑनलाइन ट्रोल किया जा रहा है और वे भय में जी रहे हैं। वानखेड़े की पत्नी एवं अभिनेत्री क्रांति रेडकर ने मीडिया से बात करते हुए अपने पति को एक ईमानदार सरकारी अधिकारी बताया और मुंबई क्रूज मादक पदार्थ मामले में एनसीबी के एक गवाह द्वारा जबरन वसूली के प्रयास के किये गए दावे का खंडन किया।

इस मामले की निगरानी वानखेड़े द्वारा की जा रही है। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए 20 लोगों में शामिल हैं। यह मामला इस महीने की शुरुआत में मुंबई तट के पास से एक क्रूज जहाज से मादक पदार्थ की कथित जब्ती से संबंधित है। रेडकर ने दावा किया कि एक वर्ग उनके पति के खिलाफ काम कर रहा है। उन्होंने कहा, "मेरे पति एक ईमानदार अधिकारी हैं और पिछले 15 वर्षों से ईमानदारी से अपना कर्तव्य निभा रहे हैं। समीर किसी राजनीतिक दल से नहीं जुड़े हैं, वह केंद्र सरकार के एक कर्मचारी हैं और अपना काम कर रहे हैं, कुछ लोगों को उनके काम से समस्या हो रही है जिसके चलते सब कुछ (वानखेड़े के खिलाफ आरोपों से संबंधित विवाद) हो रहा है।"

नवाब मलिक के दावों के बारे में पूछे जाने पर क्रांति रेडकर ने कहा कि ये असत्य हैं। उन्होंने कहा, "समीर और मैं जन्म से हिंदू हैं। हमने कभी कोई अन्य धर्म नहीं अपनाया है। हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। समीर के पिता भी एक हिंदू हैं, जिन्होंने एक मुस्लिम महिला से शादी की। मेरी सास अब इस दुनिया में नहीं हैं।"

एनसीबी के गवाह प्रभाकर सैल के इस दावे के बारे में पूछे जाने पर कि वानखेड़े और एजेंसी के कुछ अधिकारियों ने आर्यन खान को मादक पदार्थ मामले में छोड़ने के लिए 25 करोड़ रुपये की जबरन वसूली का प्रयास किया था, रेडकर ने कहा कि अगर उनके पास सबूत हैं, तो उन्हें उसे किसी अदालत में पेश करना चाहिये। इससे पहले दिन में, महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने वानखेड़े पर एक नया हमला किया और उन पर गैरकानूनी रूप से फोन टैप करने का आरोप लगाया और कहा कि वह आईआरएस अधिकारी के 'गलत कार्यों' पर एक पत्र एजेंसी के प्रमुख को सौंपेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement