Thursday, April 25, 2024
Advertisement

नमाज पढ़ने घर से निकला था 12 साल का मासूम, 3 दिन बाद नाले से मिली हाथ-पैर बंधी लाश

ठाणे में 12 साल के मासूम बच्चे के साथ हैवानियत की हदे पार की गई हैं। खबर है कि मामूली विवाद के चलते बच्चे को मौत के घाट उतार दिया गया है। बच्चे के दोनों हाथ पैर बांधकर मुंब्रा के डायघर केरौली गांव के नाले में फेंक दिया गया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 29, 2024 16:16 IST
Thane murder- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ठाणे में 12 साल के बच्चे का मर्डर

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे से सटे मुंब्रा के शील डायघर पुलिस थाना क्षेत्र में एक 12 साल का लड़का शानू अहमद शाह 25 मार्च से लापता था। ठाकुर पाड़ा के रहने वाला शानू की शील डायघर पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज करवाई गई थी। बच्चे की गुमशुदगी की जांच चल ही रही थी कि कल लापता 12 साल के शानू अहमद शाह की डेड बॉडी पुलिस ने दहिसर मोरी जोह मुंब्रा के नजदीक कैरोली गांव इलाके के एक नाले से बरामद की है। शानू की हत्या से पूरे ठाकुर पाड़ा इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है। मासूम शानू की जब लाश मिली तो उसके हाथ पैर बंधे हुए थे।

रमजान ने पुलिस पूछताछ में कबूला जुर्म

शानू अहमद शाह के 25 मार्च से लापता होने के मामले में पुलिस 7–8 लोगों को हिरासत में लेकर पुछताछ कर रही थी। तभी शील डायघर पुलिस की हिरासत में रमजान नाम के युवक ने पूछताछ के दौरान कबूल किया कि उसने शानू अहमद शाह की गला दबाकर हत्या की है। पुलिस को शक है कि आरोपी रमज़ान ने अकेले शानू अहमद शाह को नहीं मारा होगा। इसके साथ और भी लोग शमिल हो सकते हैं। इसी एंगल से पुलिस दूसरे आरोपियों से और भी पूछताछ कर रही है।

सही से नहीं बोल पाता था मृतक शानू

मुंब्रा में रहने वाला मृतक 12 वर्षीय शानू अहमद शाह बचपन से ही सही तरीके से बोल नहीं पाता था। सारी बातें इशारे के माध्यम से बताता था। 25 मार्च को मृतक शानू अहमद शाह रोजा खोलने के बाद नमाज पढ़ने के लिए घर से निकला था। इस दौरान शानू की मां जरीन खातून ने बेटे से पूछा कि कहां जा रहे हो? तो शानू कहता है, "मां जल्दी आता हूं..." बस उसके बाद से ही वह लापता था और आज उसकी लाश मिली है। मृतक शानू अहमद शाह के माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस प्रशाशन से इंसाफ के लिए गुहार लगा रहे हैं। 

पुलिस ने अबतक नहीं लगाई हत्या की धारा

मृतक बच्चे के पिता शकील शाह और मां जरीना खातून ने बताया कि हमारी किसी से दुश्मनी नहीं थी और मेरा बेटा ठीक से बोल नहीं पता था। (हकला कर बोलता था) मगर कुछ ठाकुर पाड़ा इलाके के रहने लोग वाले हैं जिन्होंने बड़ी ही बेरहमी से मेरे मासूम 12 वर्षीय बच्चे शानू अहमद शाह को बर्बरता से मारा और हाथपैर बांध कर नाले में फेंक दिया। मृतक के परिवार वालों का आरोप है कि पुलिस ने अब तक हत्या की धारा तक आरोपी पर नहीं लगाई है।

मृतक शानू अहमद शाह के माता-पिता शकील अहमद और जरीन खातून ने आरोप लगाया कि मेरे बेटे की हत्या करने वाले आरोपी पर अब तक हत्या का मामला दर्ज नहीं किया गया है। अब परिवार पुलिस से इंसाफ की गुहार लगा रहा है। वहीं इस पूरे मामले में अभी तक पुलिस की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है। पुलिस का कहना है कि जांच प्रक्रिया चल रही है। हमने रमजान नामक शख्स को हिरासत में लिया है और पूछताछ जारी है।

(रिपोर्ट- रिजवान शेख)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement