Friday, April 26, 2024
Advertisement

मुंबई को दो लाइन मेट्रो की सौगात...उद्घाटन में विपक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस को नहीं बुलाया

महाराष्ट्र में आज गुढ़ी पाड़वा है। यह दिन बहुत खास माना जाता है। आज से ही हिन्दू नववर्ष और चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हुई है। इस खास मौके पर राज्य की महाविकास अघाड़ी सरकार मुंबई वालों को मेट्रो के दो लाइन का सौगात दे रही है।

Atul Singh Reported by: Atul Singh @atuljmd123
Updated on: April 02, 2022 13:22 IST
The gift of two line metro to Mumbai- India TV Hindi
Image Source : TWITTER The gift of two line metro to Mumbai

Highlights

  • मुंबई को दो लाइन मेट्रो की सौगात
  • गुढ़ी पाड़वा के खास मौके पर उद्घाटन
  • देवेंद्र फडणवीस को नहीं बुलाने पर छिड़ा पोस्टर वार

मुंबई: महाराष्ट्र में आज गुढ़ी पाड़वा है। यह दिन बहुत खास माना जाता है। आज से ही हिन्दू नववर्ष और चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हुई है। इस खास मौके पर राज्य की महाविकास अघाड़ी सरकार मुंबई वालों को मेट्रो के दो लाइन का सौगात दे रही है । मेट्रो 2A और 7 ये दोनों मेट्रो लाइन अभी अधूरी हैं। लेकिन आम जनता के लिए आज से ही खुल जाएंगे। मेट्रो 2A दहिसर ईस्ट से धनुकरवाड़ी (कांदिवली वेस्ट) तक शुरू होगा। यह लाइन आगे अंधेरी वेस्ट के जेबी नगर तक जाएगा। वहीं मेट्रो 7 दहिसर ईस्ट से आरे कॉलोनी तक शुरू होगी, जो आगे अंधेरी ईस्ट तक जाएगी।

 

विपक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस को नहीं बुलाया गया

इन दोनों मेट्रो प्रोजेक्ट का उद्घाटन सीएम उद्धव ठाकरे आज शाम 5 बजे करेंगे। इस दौरान सरकार के दूसरे सहयोगी और मंत्री भी मौजूद रहेंगे। लेकिन इस इवेंट में विपक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस को नहीं बुलाया गया है। 

 

विरोध में बीजेपी ने शुरू किया पोस्टर वॉर 

इसके विरोध में अब बीजेपी की तरफ से पोस्टर वॉर शुरू कर दिया गया है। एक तरफ जहां राज्य सरकार इस प्रोजेक्ट के ओपनिंग के लिए हाइवे पर बड़ी-बड़ी होर्डिंग लगा रही है, तो वहीं बीजेपी भी इस प्रोजेक्ट का श्रेय लेने के लिए हाइवे और शहर के अलग-अलग हिस्सों में देवेंद्र फडणवीस का धन्यवाद देता हुआ होर्डिंग लगा रही है। यह सारी कवायद हो रही है अगले कुछ महीनों में होने वाले बीएमसी चुनाव के लिए। जहां यह दोनों पार्टियां अपनी सत्ता पाने के लिए आमने-सामने खड़ी हैं और इनके अखाड़े के मुद्दे बन गया है- 'मुम्बई के ये दोनों नई मेट्रो लाइन'।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement