Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

उद्धव ठाकरे ने BJP पर साधा निशाना, भगवान राम को लेकर कही ये बात

शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद बीजेपी के खिलाफ हमलावर रुख अख्तियार किया है। उन्होंने कहा है कि भगवान राम किसी की निजी प्रॉपर्टी नहीं हैं। अगर श्रेय लेना है तो लीजिए, लेकिन भगवान राम का कोई एक गुण भी हो आपमें तो बताइये।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Amar Deep Published on: January 23, 2024 14:26 IST
उद्धव ठाकरे ने भगवान राम को लेकर बीजेपी पर साधा निशाना।- India TV Hindi
Image Source : PTI उद्धव ठाकरे ने भगवान राम को लेकर बीजेपी पर साधा निशाना।

मुंबई: शिवसेना (UBT) के राज्य अधिवेशन में उद्धव ठाकरे ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज जो राम का मुखौटा पहनकर रावण घूम रहे हैं उनका मुखौटा फाड़ना है। आपने मेरी तुलना प्रभु राम से नहीं की इसलिए आपका धन्यवाद देता हूं। लेकिन वहां (अयोध्या में) एक ने आज के प्रधानमंत्री की समानता छत्रपति शिवाजी महाराज से की। यह हरगिज सही नहीं है... हो नहीं सकता। अगर छत्रपति शिवाजी महाराज का जन्म नहीं हुआ होता तो आज राम मंदिर नहीं बन सकता था। आज जो आप वहां जाकर बैठे हैं यह सिर्फ इसलिए मुमकिन हो पाया क्योंकि महाराष्ट्र की मिट्टी में इस तेज का जन्म हुआ था। वरना यह किसी ऐरे-गैरे का काम नहीं था।

2018 तक ठंडे बस्ते में था मामला

अयोध्या जाने को लेकर उद्धव ठाकरे ने कहा कि आपको याद होगा, 2018 में मैंने कहा था कि मैं अयोध्या में जाऊंगा और मैं गया.. मोदी आज अयोध्या गए हैं। इसके पहले वह अयोध्या नहीं गए थे। शायद प्रधानमंत्री बनने के पहले वहां गए होंगे जैसे हमारे फडणवीस कहते हैं। उन्होंने कहा कि इतने वर्षों से यह मामला ठंडे बस्ते में पड़ा हुआ था। पता नहीं क्या मेरे मन में आया और मैंने कहा चलिए शिवनेरी चलते हैं और शिवनेरी की मिट्टी लेकर राम जन्मभूमि हम जाएंगे। आप मानिए या ना मानें लेकिन नवंबर 2018 में मैं वहां गया था और जो मामला ठंडे बस्ते में पड़ा हुआ था, अगले ही वर्ष सुप्रीम कोर्ट ने उस केस का फैसला सुना दिया। 

किसी पार्टी की प्रॉपर्टी नहीं भगवान राम

उद्धव ठाकरे ने कहा कि प्रभु रामचंद्र किसी एक पार्टी की या किसी एक व्यक्ति की प्रॉपर्टी नहीं हैं। अगर आप ऐसा कहने वाले हो गए तो हमें भी भाजपा मुक्त प्रभु श्री राम करना ही होगा। सिर्फ भाजपा मुक्त राम नहीं बल्कि भाजपा मुक्त जय श्री राम करना होगा। आपको श्रेय लेना है तो लीजिए, लेकिन आप में प्रभु श्री राम का एक भी गुण है तो बताइए। प्रभु श्री राम सच बोलने वाले, वचन निभाने वाले भगवान थे, लेकिन जिस शिवसेना ने आपको सत्ता के द्वार तक पहुंचाया उसी शिवसेना से किया हुआ वादा तोड़ने वाले आप राम भक्त कैसे हो सकते हो?

शिंदे पर भी साधा निशाना

उन्होंने कहा कि जिसने हमारे भगवा की प्रताड़ना की, जिसने हमारे शिवसेना को तोड़ा फिर चाहे वह बाली (एकनाथ शिंदे) हो या फिर कोई और... उस बाली का चाहे जो मालिक (बीजेपी) हो... यह शपथ आप लीजिए उसका राजनीतिक वध हम करेंगे। सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कल का इवेंट हो गया, राम की बात हो गई। अब काम की बात करो। आपने पिछले 10 साल में क्या किया और कांग्रेस ने पिछले 75 साल में क्या किया, इसपर चर्चा होने दो। उन्होंने कहा कि हां, परिवारवाद है लेकिन यह शिव सैनिक मुझे विरासत में मिले हैं। मेरे पिता के द्वारा कमाए गए यह शिव सैनिक हैं इन्हें चोरी करके नहीं लाया गया है।

यह भी पढ़ें- 

शिंदे सरकार के लिए नई टेंशन, नागपुर में आंगनबाड़ी सेविकाओं ने शुरू किया जेल भरो आंदोलन

कल ED के दफ्तर में पोते रोहित की पेशी, समर्थन में उतरे शरद पवार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement