Sunday, May 12, 2024
Advertisement

जिन सांसदों को MLA चुनाव में उतारा, 2024 में उनके टिकट पहले से कटे: राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा

राजस्थान विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर कल दिल्ली में राजस्थान कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक देर रात तक चली। इस बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बीजेपी द्वारा सांसदों को चुनावी मैदान में उतारे जाने पर कटाक्ष किया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: October 18, 2023 6:46 IST
Govind Singh Dotasara- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा

कल देर रात तक दिल्ली में राजस्थान कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक चली। इस बैठक के बाद राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि टिकट किसे मिलेगा और किसे नहीं, यह स्क्रीनिंग कमेटी तय करती है। हम सिर्फ अपने विचार रखते हैं। हमें नहीं पता कि टिकट किसे मिलेगा। ये स्क्रीनिंग कमेटी अपनी जो लिस्ट लेकर सीईसी में जाएगी, उन्हीं को पता रहता है। वहीं कांग्रेस में बगावत के सवाल पर डोटासरा ने कहा कि कहीं कोई बगावत नहीं है, सब एक साथ हैं। वहीं इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि जिन सांसदों को बीजेपी ने टिकट दिया है, उनका 2024 में टिकट पहले से कट चुका है।

"ये बीजेपी की 2023 नहीं, 2024 की तैयारी है" 

इस दौरान जब डोटासरा से ये सवाल किया गया कि बीजेपी ने कैंडिडेट के रूप में कई सांसदों को उतारा है, तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि उनके तो टिकट कटे हुए ही हैं, उनके चेहरे फीके पड़ गए। उनके खिलाफ सत्ता विरोधी लहर होगी, वो सांसद के टिकट के लायक नहीं रहे, इसलिए उनको उतार दिया कि विधायक बन जाएं तो ठीक है नहीं तो 2024 में हम दूसरे सांसद तो ला सकें और वे कुछ बोल ना सकें। राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ये बीजेपी की 2023 की नहीं बल्कि 2024 की तैयारी है। क्योंकि उन्हें नए लोगों को लाना है इसलिए  इनकी टिकट काटने के लिए विधायकी के चुनाव में उतार दिया।

चुनाव जीतने का माद्दा भी देखा जाएगा- गहलोत
आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के कई मौजूदा विधायकों के टिकट कटने की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को कहा था कि टिकट देते समय उम्मीदवार के जीतने का माद्दा भी देखा जाएगा। गहलोत ने हालांकि कहा कि स्थानीय स्तर पर जनता के काम तो मौजूदा विधायकों के जरिए ही हुए हैं तो उन्हें कैसे टिकट से इनकार किया जा सकता है? इसी के मद्देनजर कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की आज देर रात तक दिल्ली में बैठक चली और आज केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होनी है। गौरतलब है कि राजस्थान विधानसभा की कुल 200 सीटों पर 25 नवंबर को एक ही चरण में मतदान होगा और 3 दिसंबर को मतगणना होगी। 

ये भी पढ़ें-

सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष को दिया आखिरी मौका, इस तारीख को होगी विधायकों की अयोग्यता पर सुनवाई

राघव चड्ढा को हाई कोर्ट से मिली बड़ी राहत, नहीं खाली करना पड़ेगा सरकारी बंगला

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement