Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

ख्वाजा गरीब नवाज के दर पहुंची पीएम मोदी की चादर, प्रधानमंत्री ने साथ में भेजा एक संदेश

पीएम मोदी ने द्वारा मुस्लिम समुदाय के सदस्यों के एक प्रतिनिधिमंडल को भेंट की गई चादर आज अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर चढ़ाई गई। अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज के 812वां उर्स पर ये चादर चढ़ाई गई।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: January 13, 2024 17:21 IST
PM Modi s chadar- India TV Hindi
Image Source : PTI/VIDEO GRAB पीएम मोदी की भेंट की हुई चादर पहुंची अजमेर शरीफ

अजमेर: ख्वाजा गरीब नवाज के 812 वें उर्स के मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से ख्वाजा गरीब नवाज की पवित्र मजार पर मखमली चादर और अकीदत के फूल पेश किये गए। बता दें कि अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज का 812वां उर्स हर्ष और उल्हास से मनाया जा रहा है। दुनियाभर से जायरीन गरीब नवाज की दरगाह पर अपनी अपनी हाजरी देने आ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से गरीब नवाज की दरगाह में चादर पेश की गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चादर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी अजमेर लेकर पहुंचे।

अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष ने पेश की चादर

जमाल सिद्दीकी ने पीएम मोदी की ओर से ख्वाजा साहब की पवित्र मजार पर मखमली चादर पेश कर देश में अमन चैन की दुआ की। इस दौरान जमाल सिद्दीकी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सन्देश भी पढ़कर सुनाया। अजमेर शरीफ में वीआईपी की चादर आने के कारण पुलिस प्रसाशन ने सुरक्षा के विशेष इंतजाम किये थे।

दो दिन पहले पीएम मोदी ने भेंट की थी चादर

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुस्लिम समुदाय के सदस्यों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की और उन्हें एक चादर भेंट की जिसे उनकी ओर से अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर आज चढ़ाया गया । प्रधानमंत्री मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘मुस्लिम समुदाय के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। इस दौरान मैंने पवित्र चादर पेश की, जिसे ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के उर्स के दौरान मशहूर अजमेर शरीफ दरगाह पर चढ़ाया जाएगा।’’ इस मुलाकात के दौरान अल्पसंख्यक कार्य मंत्री स्मृति ईरानी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी, दिल्ली हज कमेटी की अध्यक्ष कौसर जहां, उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य तारिक मंसूर तथा कुछ अन्य लोग मौजूद थे। 

(रिपोर्ट- राजकुमार वर्मा)

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement