Saturday, April 27, 2024
Advertisement

महिला ने हनीट्रैप में फंसाकर पुलिस इंस्पेक्टर से ठगे 90 लाख रुपए, आपत्तिजनक VIDEO बनाकर करती थी ब्लैकमेल

राजस्थान के अलवर में एक पुलिस इंस्पेक्टर से हनीट्रैप के जरिए 90 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। इस मामले में एक सिपाही से भी 6.5 लाख रुपए की ठगी हुई है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: February 06, 2024 20:31 IST
honeytrap- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC महिला ने हनीट्रैप में फंसाया

अलवर: राजस्थान के अलवर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक महिला ने एक पुलिस इंस्पेक्टर को हनीट्रैप का शिकार बनाया और उससे 90 लाख रुपए ठग लिए। हनीट्रैप का शिकार एक सिपाही भी हुआ है, उससे 6.5 लाख रुपए ठगे गए हैं। 

क्या है पूरा मामला? 

अलवर में एक महिला और उसके परिवार के लोग गिरोह बनाकर लोगों को ब्लैकमेल करने का काम कर रहे थे। इस गिरोह का शिकार एक पुलिस इंस्पेक्टर और एक सिपाही हुआ है। इस गिरोह ने पुलिस इंस्पेक्टर से 90 लाख रुपए और सिपाही से 6.5 लाख रुपए ठग लिए। 

एसपी ने क्या बताया?

इस मामले में एसपी का बयान भी सामने आया है। एसपी आनंद शर्मा के मुताबिक, राजस्थान पुलिस के इंस्पेक्टर और एक सिपाही ने अलवर के अरावली विहार थाना में एक रिपोर्ट दी कि वह अलवर की एक महिला के संपर्क में सोशल मीडिया के माध्यम से साल 2022 में आए। इस महिला के संपर्क में आने के बाद मिलना-जुलना हुआ और महिला ने उनके आपत्तिजनक फोटो और वीडियो बना लिए।  

इसके बाद महिला का गिरोह ब्लैकमेलिंग करने लगा कि या तो तुम पैसे दो, नहीं तो रेप का मामला दर्ज कराया जाएगा। इस मामले में महिला और उसके भाई-बहन भी शामिल थे। वह भी कई बार फोन करके उनसे पैसे ऐंठते थे और कहते थे या तो पैसे दे दो, नहीं तो तुम्हारे वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए जाएंगे।

डर की वजह से इंस्पेक्टर ने 90 लाख रुपए दिए। जिसमें 50 लाख रुपए नेट बैंकिंग और ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के जरिए भेजे गए और कुछ पैसे चेक के द्वारा दिए गए। बाकी के पैसे इंस्पेक्टर ने अपने साथियों से उधार लेकर दिए। इसके सर्पोटिंग डॉक्युमेंट्स उन्होंने प्रस्तुत किए हैं।

इसी मामले में फंसे एक सिपाही से 6.5 लाख रुपए ठगे गए हैं। इन लोगों ने फोन की चैटिंग सहित अन्य सबूत पेश किए हैं। इस मामले में 8 लोग आरोपी हैं। ये महिला पहले भी 7 मुकदमे दर्ज कर चुकी है, जिसमें रेप, मारपीट और खुद के पति पर भी दहेज प्रताड़ना का मुकदमा है।

पुलिस ने महिला और उसके भाई-बहन को पकड़ा

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने महिला के घर पर रेड डाली। यहां से आपत्तिजनक सामग्री सहित अन्य दस्तावेज जब्त किए गए हैं। महिला और उसके भाई-बहन को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

(अलवर से राजेश की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement