Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Rajasthan News: भारत-पाक बॉर्डर पर BSF ने पकड़ा घुसपैठिया, कोहली पोस्ट के नजदीक से दबोचा

Rajasthan News: राजस्थान के श्रीगंगानगर में भारत-पाक अंतरास्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने एक घुसपैठिये को पकड़ा है। BSF फिलहाल इस घुसपैठिए से पूछताछ कर रही है।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Swayam Prakash Published on: September 11, 2022 16:21 IST
BSF catches intruder on Indo-Pak border- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV BSF catches intruder on Indo-Pak border

Highlights

  • श्रीगंगानगर से पकड़ा गया पाकिस्तानी नागरिक
  • भारत-पाक अंतरास्ट्रीय सीमा पर BSF ने पकड़ा
  • पकड़े गए घुसपैठिए का नाम लियाकत अली

Rajasthan News: राजस्थान के श्रीगंगानगर में भारत-पाक अंतरास्ट्रीय सीमा पर  सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने एक घुसपैठिये को पकड़ा है। BSF फिलहाल इस घुसपैठिए से पूछताछ कर रही है। ये घुसपैठिया केसरी सिंहपुर 1X कोहली पोस्ट के नजदीक से दबोचा गया है। पकड़े गए घुसपैठिए का नाम लियाकत अली बताया जा रहा है। ये घुसपेठीया भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहा था। फिलहाल BSF घुसपैठिए लियाकत अली से पूछताछ कर रही है।

कुछ दिन पहले राजस्थान से ही पकड़ा गया था एक और घुसपैठिया

बता दें कि करीब 20 दिन पहले ही सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने भारत-पाक सीमा पर साधेवाला सीमा के पास रात के अंधेरे में एक पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा था। ये शख्स तब पकड़ा गया जब वह तारबंदी पार करने की कोशिश कर रहा था। सूत्रों के अनुसार बीएसएफ के जवानों ने साधेवाला सीमा पर तारबंदी की तरफ बढ़ रहे पाकिस्तानी नागरिक असलम खान (50) को पकड़ कर रामगढ़ पुलिस को पूछताछ के लिये सुपुर्द किया था। 

जम्मू-कश्मीर बॉर्डर पर बीएसएफ ने पकड़ा था पाकिस्तानी
राजस्थान के अलावा बीएसएफ ने जम्मू कश्मीर से भी एक घुसपैठिया दबोचा था। करीब दो हफ्ते पहले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को गिरफ्तार किया था। अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ ने सियालकोट के निवासी मोहम्मद शाबाद (45) को सीमा पार से अरनिया सेक्टर में घुसने की कोशिश करते देखा। उन्होंने बताया कि उन्होंने उसे चेतावनी देने के लिए कुछ गोलियां चलाईं और उसे हिरासत में ले लिया। उन्होंने बताया कि शाबाद के पास से कोई आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली। 

इससे पहले, 25 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए के पास से आठ किलोग्राम संदिग्ध हेरोइन बरामद करके नशीले पदार्थों की तस्करी की बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया था। इस दौरान सुरक्षा बलों की कार्रवाई में घुसपैठिया घायल हो गया था, लेकिेन वह वापस पाकिस्तान भाग गया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement