Saturday, March 02, 2024
Advertisement

VIDEO: ...तो क्या वसुंधरा होंगी राजस्थान की मुख्यमंत्री? कयासों के बीच राजे को BJP ने दिल्ली बुलाया

राजस्थान का नया मुख्यमंत्री कौन होगा इसे लेकर कयासबाजी जारी है। इस बीच वसुंधरा राजे सिंधिया को बीजेपी ने दिल्ली बुलाया है। राजे दिल्ली के लिए उड़ान भर चुकी हैं।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Kajal Kumari Updated on: December 07, 2023 6:27 IST
vasundhara raje rajasthan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO वसुंधरा राजे को दिल्ली बुलाया

दिल्ली: राजस्थान के लिए भाजपा के मुख्यमंत्री पद के चयन पर सस्पेंस के बीच, पार्टी की वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे बुधवार रात नई दिल्ली के लिए रवाना हुईं। राजे खेमे के सूत्रों ने कहा कि वह गुरुवार को पार्टी आलाकमान से मुलाकात करेंगी। यह घटनाक्रम तब हुआ जब नवनिर्वाचित भाजपा के लगभग 60 विधायकों ने सोमवार और मंगलवार को उनके सिविल लाइंस स्थित आवास पर उनसे मुलाकात की। पार्टी सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री का नाम पार्टी का संसदीय बोर्ड तय करेगा और उससे पहले बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी। हालांकि, विधायक दल की बैठक को लेकर पार्टी ने अभी तक कोई घोषणा नहीं की है।


दो बार मुख्यमंत्री रहीं राजे मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे हैं। बता दें कि तीन दिसंबर को आए नतीजे के एक दिन बाद ही दो बार राज्य की मुख्यमंत्री रह चुकीं वसुंधरा राजे ने 25 विधायकों के साथ मुलाकात की. थी, उन्हें डिनर पर बुलाया था। इसे राजे के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा गया और राजे के सीएम बनने की बात भी निकलकर सामने आई। 

देखें वीडियो

कौन होगा राजस्थान का नया सीएम

बीजेपी ने राजस्थान के सात सांसदों को विधानसभा चुनाव टिकट दिया था, इनमें से दीया कुमारी, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, किरोड़ी लाल मीणा और बालकनाथ ने जीत दर्ज की है और सीएम इनमें से कौन होगा इसे लेकर कयासबाजी जारी है। तीन दिसंबर के बाद से ही बाबा बालकनाथ के नाम की भी खूब चर्चा हुई जिसपर भाजपा ने सफाई दी थी। इस बीच भाजपा के 12 में से 10 विजयी सांसदों ने इस्तीफा दिया और केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात भी की। कल किसके नाम पर सीएम पद को लेकर मुहर लगेगी, देखने वाली बात होगी। 

रविवार को घोषित विधानसभा चुनाव नतीजों में बीजेपी को 115 सीटें मिलीं, जबकि कांग्रेस ने 69 सीटें हासिल कीं थीं। राज्य की 200 में से 199 सीटों पर 25 नवंबर को चुनाव हुए थे। करणपुर में मतदान, जहां कांग्रेस उम्मीदवार के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था, वहां चुनाव 5 जनवरी को होगा और परिणाम 8 जनवरी को घोषित किए जाएंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement