Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 21 June 2023: मैरिड कपल्स और प्रेमी जोड़ों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, यहां जानें अपने आपकी तकदीर में क्या लिखा है?

Love Horoscope 21 June 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 21 जून का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 21, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 21 June 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 21 June 2023

Love Horoscope 21 June 2023: आज का दिन (21 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष

दिन बहुत सारी सकारात्मक ऊर्जा से भरा हुआ है, यदि आप और आपका साथी इसे कुछ रचनात्मक गतिविधियों में लगा सकते हैं तो आप दोनों के लिए एक अच्छा समय हो सकता है। इससे आपके बीच का बंधन मजबूत होगा। अपने जीवन में बोरियत को दूर करने के लिए कुछ अलग करने की कोशिश करें। आप अपने साथी के प्रति अहंकारी भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं। आपको इससे बचने की जरूरत है क्योंकि यह आपके रिश्ते में सामंजस्य को प्रभावित कर सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 4

वृषभ

अपने साथी या करीबी रिश्तेदारों के साथ काम करना या नाराज होना इसका समाधान नहीं है। आप काम के बहुत अधिक दबाव का सामना कर रहे हैं, और आपके मिजाज का असर आपके रिश्तों पर भी पड़ सकता है, इसलिए आज बातचीत करते समय थोड़ा मधुर और सौम्य रहें। अपने साथी के प्रति दिखाया गया मनमुटाव आपके रिश्ते में सामंजस्य को प्रभावित करेगा। चीजों को आसान और खेलकूद तरीके से लेने से आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 15

मिथुन

अपने रिश्तों को लेकर आज आपको क्रियान्वित होना होगा। अपने साथी की दृष्टि को देखने की कोशिश करें और दृष्टिकोण को बदलें और साथ ही अपनी खुद की जरूरतों को न भूलें। यह संतुलन के बारे में है, एक दूसरे के दृष्टिकोण और विचार प्रक्रियाओं को संरेखित करें और सब कुछ ठीक हो जाएगा। आज के दिन आप आसानी से गुस्सैल स्वभाव के शिकार हो सकते हैं। अपने साथी को इस तरह के अशांतकारी मनोभाव व्यक्त करने से, एक दूसरे के साथ साझा किए गए रिश्ते में दरार आ सकती है। खुश रहने के लिए आपको इन भावनाओं पर अंकुश लगाने की जरूरत है।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 7

कर्क

आप बहुत ही मनमोहक और आकर्षक व्यक्ति हैं और अधिकांश अवसरों पर आप आकर्षण का केंद्र होते हैं। आप लंबे समय से किसी खास व्यक्ति को रिझाने की कोशिश कर रहे हैं और आज आप थोड़े भाग्यशाली हो सकते हैं। अपनी सबसे अच्छी मुस्कान रखें और आज आप उसका दिल पिघला सकते हैं। अपने साथी के प्रति अपनी सुखद भावनाओं को खुलकर व्यक्त करने से आप दोनों एक साथ अच्छा समय बिता पाएंगे।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 11

सिंह

आम तौर पर, आप अपनी भावनाओं को छिपाने की कोशिश करते हैं, लेकिन आज आप अपने दिल की बात कह देंगे, और यह आपके मौजूदा रिश्ते को एक ठोस साझेदारी में मजबूती प्रदान करेगा। आप अपने साथी के साथ ढेर सारी मीठी और आनंददायक बातें करेंगे और शाम यादगार रहेगी। आपकी मनभावन बातें आपके पार्टनर को ख़ुश और संतुष्ट रखेंगी। प्रेमपूर्ण दृष्टिकोण आपको अपने साथी के साथ गहरे बंधन साझा करने में सक्षम बनाएगा।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 8

कन्या

हो सकता है कि आप शारीरिक रूप से अपनी प्रेम रुचि के प्रति आकर्षित न हों, लेकिन आपके बीच का भावनात्मक बंधन बहुत मजबूत होगा, और आपकी प्रतिबद्धता का स्तर शानदार होगा। असहमति का अस्थायी चरण जल्द ही समाप्त हो जाएगा, और आपका सौहार्द संक्रामक होगा। आपको अपने साथी के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध साझा करने की आवश्यकता है। यह आपके रिश्ते में सद्भाव और खुशी बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

तुला

आपको अपने रिश्तों और उनके प्रति जुनून का पुनर्मूल्यांकन करना होगा। समय बीतने के साथ, प्रज्वलन या आग कम हो गई है, और आपको आग की लपटों को फिर से जगाने की जिम्मेदारी लेनी होगी। आपको खुद के प्रति ईमानदार रहना होगा और अपने प्रियजनों की भावनाओं का सम्मान करना होगा। कम्युनिकेशन में गैप के कारण पार्टनर के साथ गलतफहमियां हो सकती हैं। आप अपने साथी के विपरीत एक अलग नजरिया साझा करेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 9

वृश्चिक

कुछ ऐसे मुद्दे हैं जो लंबे समय से लंबित हैं और किसी नतीजे पर पहुंचने के लिए आज आपको अपने साथी के साथ खुलकर चर्चा करनी चाहिए। कुछ अनबन हैं, लेकिन आप उन्हें सौहार्दपूर्ण ढंग से निपटाने में सक्षम होंगे। ईमानदार और सच्चे रहिए, आप अपने रिश्ते में महत्वपूर्ण सुधार देखेंगे। आज के दिन आपके पार्टनर के साथ विवाद हो सकता है। ऐसे उदाहरण अवांछित कारणों से उत्पन्न हो सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 6

धनु

आप अपने साथी को लुभाने के लिए अपने आकर्षण का उपयोग कर सकते हैं और आप दोनों एक साथ वास्तव में अद्भुत समय बिता सकते हैं। घर के कामों में भी आपकी मदद को सराहा जाएगा। आपके मन में जो भी हो, उनसे चर्चा करें, उनकी सलाह आपके बहुत काम आएगी। आप अपने साथी के प्रति अपनी भावनात्मक भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं। इससे संबंध गंभीर रूप से प्रभावित हो सकते हैं। इसलिए, अपनी भावनाओं पर अच्छा नियंत्रण रखना अच्छा है।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 14

मकर

यदि आप एक अच्छे रिश्ते में हैं तो यह एक मजेदार दिन होगा और आप और आपका साथी एक साथ आनंद लेंगे। यदि आपका रिश्ता अशांत है, तो आप मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं और निष्कर्ष निकालने के लिए अपनी गलतफहमियों को दूर कर सकते हैं। आप मामलों को गंभीरता से ले सकते हैं। अच्छे संबंधों के लिए आपके पास एक आसान दृष्टिकोण होना चाहिए। आपकी उलझी हुई मानसिकता के कारण, आपके साथी के साथ बहस होने की संभावना अधिक है।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 3

कुंभ

आपके और आपके साथी के बीच कुछ अनबन हो सकती है जो आसानी से नहीं सुलझ पाएगी। लेकिन यह नामुमकिन नहीं है और इसके लिए आपको खुद से कुछ सवाल पूछने होंगे। आपको अपनी गलतियों का भी एहसास हो गया है और उन्हें सुधारने पर काम कर रहे हैं। आप अंततः निकटता महसूस करेंगे। अपने साथी के साथ तीर्थ यात्रा पर जाना अत्यधिक सुखद और फलदायी रहेगा। प्रसन्नता का स्तर अच्छा रहेगा।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 2

मीन 

आप अपने साथी के साथ गहराई और दिल की बात करेंगे। यह बातचीत आपको लौ को फिर से जगाने और उस प्यार को फिर से जगाने के लिए प्रेरित करेगी जो आप दोनों में एक दूसरे के लिए था। दिन का आनंद लें और एक दूसरे की कंपनी में खुश रहें। आपको अच्छी तरह से संवाद करना होगा और अपने साथी के साथ दोस्ताना व्यवहार करना होगा। आपके द्वारा एक दूसरे के साथ साझा किए जाने वाले रिश्ते में सामंजस्य बनाए रखने के लिए यह आवश्यक है।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 8

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Devshayani Ekadashi 2023: परिवार की खुशहाली के लिए करें देवशयनी एकादशी का व्रत, जानें डेट, पूजा विधि, शुभ मुहूर्त और महत्व

Neem Karoli Baba Kainchi Dham: इन चीजों का दिखना होता है बेहद शुभ, जीवन में होती है अच्छे दिनों की शुरुआत

Eid-ul-Adha 2023: भारत में 29 जून को मनाई जाएगी बकरीद, जानिए आखिर क्यों दी जाती है बकरे की कुर्बानी

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement