Vastu Tips: कारोबार में होगा लाभ ही लाभ, बस ऑफिस टेबल का सोच-समझकर करें चुनाव

Vastu Tips: आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कारोबार को बेहतर बनाने के लिए अपने ऑफिस में किस तरह के बदलाव और किस तरह की टेबल का इस्तेमाल करना चाहिए।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sweety GaurPublished on: August 29, 2022 7:19 IST
Vastu Tips For Office- India TV Hindi News
Image Source : PIXABAY Vastu Tips For Office

Highlights

  • ऑफिस का महौल अच्छा बनाने में ऑफिस टेबल की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।
  • ऑफिस टेबल को ऐसी जगह रखना चाहिए कि आपकी पीठ दिवार की तरफ हो।

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में या ऑफिस में रखी जाने वाली हर चीज़ का खास महत्व होता है। फिर वो चाहे घर में रखा मंदिर हो या ऑफिस में रखी कोई कुर्सी। वास्तु शास्त्र में हर चीज़ के लिए एक दिशा का चुनाव किया गया है। यदि आप थोड़ा भी वास्तु पर ध्यान देते हैं तो ये आपके लिए बेहद ज़रूरी है कि हर चीज़ अपनी सही दिशा में रखी जाए। ऐसे में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कारोबार को बेहतर बनाने के लिए अपने ऑफिस में किस तरह के बदलाव और किस तरह की टेबल का इस्तेमाल करना चाहिए। 

वास्तु शास्त्र के अनुसार बिजनेस में तरक्की दिलाने और ऑफिस का महौल अच्छा बनाने में ऑफिस टेबल की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। ऑफिस टेबल को ऐसी जगह रखना चाहिए कि आपकी पीठ दिवार की तरफ हो, इसको कभी सीधे दरवाजे के सामने नहीं रखना चाहिए।

Vastu Shastra: घर में इन कलर को कराने से छंट जाते हैं संकट के बादल, खुल जाएंगे भाग्य के दरवाजे

Vastu Tips For Office

Image Source : PIXABAY
Vastu Tips For Office

ऑफिस टेबल के उत्तर-पूर्व दिशा में क्रिस्टल का पेपर वेट रखना चाहिए। साथ ही टेबल के उत्तर में ही चाय और काफी का कप रखना चाहिए। ऑफिस टेबल पर जरुरी किताबों और फाइलों को दाहिने हाथ की तरफ रखना ज्यादा उचित माना गया है। इससे कामों को पूरा करने में सकारात्मकता बनी रहती है। ऑफिस टेबल के पीछे की दिवारों पर अच्छा-सा कोई पोस्टर या तस्वीर भी लगानी चाहिए। ताकि आपको बेहतर महसूस होता रहा। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

Chanakya Niti: सुबह इन कामों को कर, सफलता के शिखर पर पहुंच जाएंगे, कामयाबी देख शत्रु भी रह जाएंगे दंग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन