Friday, April 26, 2024
Advertisement

टेस्ट सीरीज से पहले बोले बर्न्‍स, भारतीय गेंदबाजों को खेलना नहीं होगा आसान

भारत ने पिछली बार जब ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, तो उसने कंगारुओं की धरती पर पहली बार 2-1 टेस्ट सीरीज जीती थी और इस जीत में उसके गेंदबाजों ने अहम योगदान दिया था। उनके तेज गेंदबाजों ने 80 में से 70 विकेट निकाले थे। 

IANS Edited by: IANS
Published on: December 03, 2020 16:47 IST
Joe Burns, Test series, Indian bowlers, Sports, cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Joe Burns

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज जोए बर्न्‍स ने गुरुवार को कहा कि 17 दिसंबर से शुरू होने वाली चार मैचों की आगामी टेस्ट सीरीज के दौरान अनुभवी भारतीय गेंदबाजी आक्रमण मेजबान टीम के बल्लेबाजों के लिए खतरनाक साबित होंगे। भारत ने पिछली बार जब ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, तो उसने कंगारुओं की धरती पर पहली बार 2-1 टेस्ट सीरीज जीती थी और इस जीत में उसके गेंदबाजों ने अहम योगदान दिया था। उनके तेज गेंदबाजों ने 80 में से 70 विकेट निकाले थे। इनमें जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी की तिकड़ी शामिल थी।

हालांकि ईशांत का पहला टेस्ट में खेलना तय नहीं है, लेकिन इसके बावजूद बर्न्‍स बाकी भारतीय गेंदबाजों के खतरों से अवगत हैं।

यह भी पढ़ें- प्रैक्टिस मैच टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए होंगे अहम : जो बर्न्स

बनर्स ने मीडिया से कहा, "उनका (भारत का) गेंदबाजी आक्रमण लंबे समय से मजबूत रहा है, इसलिए हमने उनके गेंदबाजों को देखा है। लेकिन वे बहुत कुशल हैं और वे एक बेहद खतरनाक बनने वाले हैं। वे एक ऐसी टीम है, जिसे आप हल्के में नहीं ले सकते। वे एक विश्व स्तरीय टीम है और उनकी गेंदबाजी आक्रमण उसी का हिस्सा है।"

सलामी बल्लेबाज ने साथ ही कहा कि भारत के खिलाफ होने वाले आस्ट्रेलिया-ए का अभ्यास मैच काफी महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि यह न केवल सीरीज की तैयारियों में मदद करेगा, बल्कि मनोवैज्ञानिक बढ़त भी दिलाएगा।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS : कैमरून ग्रीन से केएल राहुल ने ऐसा क्या कहा, जिसे वो जिंदगी भर नहीं भुला सकते

उन्होंने कहा, "ध्यान हमेशा मैच जीतने पर होती है। आस्ट्रेलिया-ए के साथ इस सप्ताह की शुरुआत से न केवल सीरीज की तैयारियों में मदद करेगा, बल्कि मनोवैज्ञानिक बढ़त भी दिलाएगा। पहले मैच में बढ़त लेने से यह सीरीज काफी रोमांचक होने वाली है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement