Monday, April 29, 2024
Advertisement

धोनी ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को घर में दी लिट्टी-चोखा की पार्टी

धोनी ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को घर पर दावत पर बुलाकर लिट्टी-चोखा खिलाया.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 04, 2017 19:19 IST
Dhoni- India TV Hindi
Dhoni

इस बार ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे पर अब तक टीमों के बीच वो बदज़ुबानी देखने की नहीं मिली जिसका अंदेशा था जो इसी साल की शुरुआत में चेस्ट सिरीज़ के लिए ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर देखने सुनने को मिली थी. स्लेजिंग के बदनाम ऑस्ट्रेलिया ने तब भी संयम नही खोया जब वह वनडे सिरीज़ 1-4 से हार गई. शायद यही वज है कि धोनी ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को घर पर दावत पर बुलाकर लिट्टी-चोखा खिलाया. वनडे सिरीज के बाद धोनी अपने घर रांची लौट आए हैं जहां शनिवार को टी-20 सिरीज़ का पहला मैच होना है। 

धोनी ने अपने घर पर ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ियों को ही नहीं बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर को भी बुलाया. रिंग रोड़ स्थित माही के नए घर में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ, मोइसेस हेनरिक्स और टिम पेन पहुंचे। यहां माही के परिवार ने अपने मेहमानों की खूब खातिरदारी की और उन्हें ऐसा डिनर कराया, जिसका स्वाद वो लंबे वक्त तक नहीं भूल सकते।

सात एकड़ में फैले माही के फार्म हाउस में चली डिनर पार्टी में अनुपम खेर और खुद धोनी के कुछ खास मित्र भी थे। सभी ने लिट्टी-चोखा के अलावा झारखंड के स्थानीय व्यंजनों का भी जमकर लुत्फ उठाया। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को लिट्टी का टेस्ट इतना पसंद आया की उन्होंने इसे बनाने की विधि भी पूछी.

माही के घर बने डिनर की जमकर तारीफ करते हुए अनुपम खेर ने कहा कि, ‘दाल काफी स्वादिष्ट बनी थी। खाना धोनी की मां ने बनवाया था। एकदम घर के जैसा कम्फर्ट खाना था।’

बता दें कि 7 अक्टूबर से शुरू हो रही टी20 सीरीज के लिए बायें हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की 15 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है, जबकि स्पिनर आर अश्विन और रविंद्र जडेजा को एक बार फिर मौका नहीं दिया गया है। शिखर धवन ने पत्नी की बीमारी के कारण वनडे श्रृंखला से बाहर रहने के बाद वापसी की है। टेस्ट विशेषज्ञ उमेश यादव और मोहम्मद शमी को भी टी20 टीम में जगह नहीं मिली है। अनुभवी दिनेश कार्तिक को युवा ऋषभ पंत की जगह तरजीह दी गई है ।

टीम:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमरा, आशीष नेहरा, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement