Friday, April 19, 2024
Advertisement

ENG vs SL: इंग्लैंड ने किया जीत के साथ सीरीज का आगाज, 8 विकेट से जीता पहला टी-20

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और बटलर ने अनुभवहीन श्रीलंकाई गेंदबाजी आक्रमण का फायदा उठाते हुए पावर प्ले के पहले छह ओवरों में 61 रन बनाए।

IANS Written by: IANS
Updated on: June 24, 2021 15:10 IST
ENG vs SL: england won first t20 by 8 wickets- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@ICC ENG vs SL: england won first t20 by 8 wickets

इंग्लैंड ने श्रीलंका को आठ विकेट से हराकर तीनों मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड के लिए जोस बटलर ने नाबाद 55 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली, जबकि सैम करन और आदिल राशिद ने दो-दो विकेट लिए। श्रीलंका के निर्धारित 130 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बटलर की अगुवाई में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने बुधवार को 17वें ओवर की पहली गेंद पर 17 गेंद शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया।

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और बटलर ने अनुभवहीन श्रीलंकाई गेंदबाजी आक्रमण का फायदा उठाते हुए पावर प्ले के पहले छह ओवरों में 61 रन बनाए।

आठ चौकों और एक छक्के के साथ बटलर की पारी ने उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिलाया।

श्रीलंका के कप्तान कुसल परेरा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, मेहमान टीम को अच्छी शुरूआत नहीं मिली और अविष्का फर्नांडो दूसरे ओवर में शून्य पर आउट हो गए।

परेरा ने दासुन शनाका के साथ मिलकर पारी बनाने की कोशिश की, लेकिन आदिल राशिद ने श्रीलंका के कप्तान को 30 रन पर ही आउट कर दिया, जब वह खतरनाक दिखने लगे थे।

अर्धशतक (44 गेंदों में 50 रन) बनाने वाले श्रीलंका के एकमात्र बल्लेबाज दासुन शनाका ने मेहमानों को सम्मानजनक योग तक पहुंचाया। यह शनाका का उनके टी20 करियर का दूसरा अर्धशतक था।

दूसरा मैच बाद में गुरुवार को यहां खेला जाएगा।

संक्षिप्त स्कोर: श्रीलंका 20 ओवर में 129/7 (के. परेरा 30, डी. शनाका 50; एस. कुरेन 2/25, ए. राशिद 2/17) इंग्लैंड 17.1 ओवर में 130/2(जे. बटलर 68 नाबाद, जे. रॉय 36) से आठ विकेट से हार गए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement